Corona New Cases : कोरोना से 24 घंटे में 54 लोगों की मौत, 2400 से ज्यादा नए मामले, यूपी के गाजियाबाद और नोएडा में सबसे ज्यादा मरीज

उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों ने फिर से मास्क अनिवार्य कर दिया है। अगर आप सार्वजनिक स्थल पर जा रहे हैं तो वहां आपको मास्क पहना जरूरी होगा।
 
Corona cases :  देश में कोरोना के मामले फिर से बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में करीब 2451 मरीज सामने आए हैं। वहीं, 54 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। गुजरात में पिछले 100 दिनों में पहली मौत सामने आई है। स्थिति को देखते हुए सरकारों ने फिर से नियम कड़े करने शुरू कर दिए है।

 

दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों ने फिर से मास्क अनिवार्य कर दिया है। अगर आप सार्वजनिक स्थल पर जा रहे हैं तो वहां आपको मास्क पहना जरूरी होगा। अगर कोई बिना मास्क के मिलता है तो उसे जुर्माना वसूला जा सकता है। read : डेट पर बुलाकर युवती ने काट दिया मंगेतर का गला, बोली-पसंद नहीं था, मां-बाप जबरन शादी करा रहे थे

यूपी के गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में सबसे ज्यादा मरीज

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 300 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले हैं। जिसमें 150 से अधिक मरीज केवल गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर जिले से सामने आए हैं। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि इन जिलों में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है। 

 

मेरठ में कोरोना के 8 मरीज

मेरठ में कोरोना के नए मरीज फिर से मिलने लगे हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक मेरठ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 8 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, अब सेंटरों पर कोरोना की जांच बढ़ाने की बात कही जा रही है। अब देखना है कि कितना प्रतिशत जांच प्रशासन द्वारा बढ़ाई जाएगी। also read : Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में CISF के काफिले पर ग्रेनेड हमला, एक जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं और इसने एक बार फिर से लोगों की चिंताएं बढ़ा दी हैं. दिल्ली में कोविड-19 के एक्टिव मरीजों की संख्या 3 हजार के पार चली गई है, जो काफी चिंता का विषय है। दिल्ली के LNJP अस्पताल में कोरोना के 7 मरीज भर्ती हैं। एक बच्चा सिर्फ 4 माह का है वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। 

 

देश में यह है स्थिति

देश में कोरोना की स्थिति को देखा जाए  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले बढ़कर 14,421 हो गए है। कई राज्यों में तेजी के साथ कोरोना बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों ने स्थिति को देखते हुए बैठक भी की हैं। कई राज्य स्कूलों को बंद करने को लेकर भी निर्णय ले सकते हैँ। मंत्रालय ने कहा कि एक्टिव केसेज में कुल संक्रमणों का 0.03 प्रतिशत शामिल है, जबकि रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत है। वहीं 24 घंटे में एक्टिव COVID-19 केसलोएड में 808 मामलों की वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार दैनिक पॉजिटिविटी रेट 0.53 प्रतिशत और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.43 प्रतिशत दर्ज की गई है।