बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने तय किए NRI बिजनेसमैन के साथ मारपीट के आरोप, जानिए क्या है मामला

दक्षिण अफ्रीका के कारोबारी ने मारपीट के बाद बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और दो अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। 
 
बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और दो अन्य लोगों द्वारा मुंबई के एक होटल में दक्षिण अफ्रीका के एक व्यवसायी और उसके ससुर के साथ मारपीट करने के 11 साल बाद सुनवाई अगले महीने शुरू होने की संभावना है। 24 अप्रैल को एस्प्लेनेड कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने सैफ अली खान और उनके दो दोस्तों- बिलाल अमरोही और शकील लड़ाक के खिलाफ आरोप तय किए। कोर्ट ने मामले में गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए समन भी जारी किया है, जिससे सुनवाई का रास्ता खुल गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 15 जून को होगी। READ ALSO:-मेरठ : हिंदू लड़के को मुस्लिम लड़की के साथ दोस्ती और खरीदारी करना, पड़ा भारी, व्यापारियों ने घेरा और की अभद्रता, पुलिस जांच में जुटी

 

व्यवसायी इकबाल मीर शर्मा द्वारा 22 फरवरी, 2012 को ताज होटल के वसाबी रेस्तरां में हुए विवाद के बाद शिकायत दर्ज कराने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में तीनों आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। घटना के समय सैफ अली खान के साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री करीना कपूर खान, उनकी बहन करिश्मा कपूर, अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान, अमृता अरोड़ा और कुछ पुरुष मित्र भी थे।

पुलिस के मुताबिक, जब शर्मा ने अभिनेता और उनके दोस्तों के जोर से बोलने का विरोध किया, तो सैफ अली खान ने उन्हें धमकी दी और उनकी नाक पर मुक्का मारा, जिससे फ्रैक्चर हो गया। NRI कारोबारी ने सैफ और उसके दोस्तों पर उसके ससुर रमन पटेल के साथ भी मारपीट करने का आरोप लगाया था।

 

वहीं, सैफ अली खान ने कहा कि शर्मा ने भड़काऊ टिप्पणी की थी और उनके साथ आई महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसके कारण मारपीट हुई थी।

 

पुलिस ने इस मामले में 21 दिसंबर 2012 को चार्जशीट दाखिल की थी। सैफ अली खान और उनके दो दोस्तों पर आईपीसी की धारा 325 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।