मुंबई एयरपोर्ट पर रोके गए फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, पूछताछ के बाद कस्टम ने शाहरुख पर लगाया 7 लाख रुपए का जुर्माना

शुक्रवार देर रात मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शाहरुख खान और उनकी टीम को रोक लिया। वह अपनी टीम के साथ शारजाह से लौटे थे। बताया जा रहा है कि करीब एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख खान बाहर आ गए।
 
बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोक लिया। एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट यानी एआईयू के सूत्रों ने बताया कि शाहरुख शुक्रवार रात शारजाह से लौटा था। उनके पास महंगी घड़ियां और उनके कवर थे, जिनकी कीमत 18 लाख रुपए थी। इन घड़ियों के लिए शाहरुख को 6.83 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी देनी पड़ी थी।Read Also:-UP : पुलिस की वर्दी पहन कर चुराई लग्जरी कार, घेराबंदी की तो चोर फिल्मी अंदाज में बैरियर तोड़ कर भागा; देखें Video

 

शाहरुख खान शुक्रवार रात करीब साढ़े बारह बजे निजी चार्टर्ड विमान से मुंबई पहुंचे। दोपहर करीब एक बजे शाहरुख खान और उनकी टीम को टी-3 टर्मिनल पर रेड चैनल पार करते समय सीमा शुल्क विभाग ने रोक लिया। उनके बैग की जांच में बॉन और ज़र्बक घड़ियां, रोलेक्स घड़ियों के 6 बॉक्स, स्पिरिट ब्रांड की घड़ियां, एप्पल सीरीज की घड़ियां मिलीं। साथ ही घड़ियों के खाली डिब्बे भी मिले।

 

एयरपोर्ट पर एक घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया, लेकिन शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि और बाकी टीम को रोक दिया गया। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि ने 6 लाख 87 हजार रुपए की कस्टम ड्यूटी अदा की।

 

सीमा शुल्क की प्रक्रिया को पूरा करने में शनिवार सुबह तक का समय लग गया। सुबह करीब 8 बजे प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही कस्टम अधिकारियों ने रवि को छोड़ा। कई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि जुर्माने की रकम शाहरुख के क्रेडिट कार्ड से ही चुकाई गई है। 

 

शाहरुख 11 नवंबर को यूएई के एक्सपो सेंटर पहुंचे थे। वहां उन्हें शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 के 41वें संस्करण में भाग लेने के लिए ग्लोबल आइकॉन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस इवेंट में शामिल होने के लिए शाहरुख अपनी टीम को एक निजी चार्टर्ड प्लेन ले गए थे। इसी विमान से वे शुक्रवार देर रात 12:30 बजे मुंबई लौटे।