मेरठ : TRANSLAM Pharmacy के छात्रों ने किया Himalaya Herbal Drug Company का दौरा, जानी कार्य प्रणाली

Translam Pharmacy के Bpharma के छात्रों को औद्योगिक दौरे के दौरान कंपनी के कार्य, स्थिरता परीक्षण और हर्बल पौधों की जानकारी विस्तार से बताई गई।
 
यूपी के मेरठ में स्थित  ट्रांसलेम फार्मेसी (Translam Pharmacy) के बी.फार्म अंतिम वर्ष के छात्रों ने मंगलवार को इंड्रस्टियल विजिट की। इस दौरान छात्रों को उत्तराखंड (Uttrakhand) की राजधानी देहरादून स्थित हिमालय हर्बल ड्रग कंपनी (Himalaya Herbal Drug Company Dehradun) ले जाया गया। कंपनी द्वारा छात्रों को पूरी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।

 


ट्रांसलेम फार्मेसी (Translam Pharmacy) बी.फार्म (Bpharma) अंतिम वर्ष के छात्रों को औद्योगिक दौरे के दौरान कंपनी के कार्य, उत्पादन, गुणवक्ता नियंत्रण, हर्बल दवाइयों की स्थिरता परीक्षण और हर्बल पौधों की जानकारी विस्तार से बताई गई। इस दौरान छात्रों को कंपनी की लैब, मशीनों के बारे में जानकारी व उन्हें दिखाया गया। Also read : मेरठ : TRANSLAM Pharmacy की छात्रा उज़्मा परवीन को मिला स्वर्ण पदक, बीफार्मा में किया है विश्वविद्यालय टॉप

छात्रों ने पूछे प्रश्न

इस दौरान छात्रों को इस क्षेत्र में करियर के अवसरों के बारे में जानकारी दी गई। कंपनी में बताया कि लोग अब हर्बल औषधियों को भी अपना रहे हैं। क्योंकि यह ज्यादा असरकारक होती हैं। इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों का कंपनी के अधिकारियों ने उत्तर दिया।

 

इनका रहा सहयोग

विजिट के दौरान कंपनी के अध्यक्ष डॉ. एस फारुख, डॉ. जहाँगीर, डॉ. जफर का सहयोग मिला। विजिट के दौरान छात्रों के साथ डॉ. नासिर, मोहम्मद मुजाहिद, स्मृति व रुचिका  साथ रहीं। also read : मेरठ : बीफार्मा में यूनिवर्सिटी टॉपर उज़्मा परवीन का कॉलेज में हुआ स्वागत