Meerut: अविवाहित छोटे भाई की जमीन हड़पने के लिए बड़े भाई ने कर दी हत्या, 3 गिरफ्तार

बीती 25 अक्टूबर को मेरठ के मावना क्षेत्र में के कूड़ी गांव में रहने वाले राहुल प्रकाश का शव खेत में पड़ा मिला था। राहुल की हत्या अंगोछे से गला घोंटकर की गई थी।

 
Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक शख्स ने जमीन के लालच में अपने ही छोटे भाई की हत्या कर दी। आरोपी का छोटा भाई अविवाहित था, जिसके चलते वह उसकी जमीन हड़पना चाहता था। इसके लिए आरोपी ने कुछ माह पहले अपने छोटे भाई को सड़क हादसे में मारने की भी कोशिश की थी, लेकिन वह अपने प्लान में कामयाब नहीं हो पाया था। अब बीती 24 अक्टूबर को आरोपी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर छोटे भाई का गला घोंटकर उसे मार डाला। पुलिस ने हत्यारोपी भाई समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

 

यह था मामला

जानकारी के मुताबिक बीती 25 अक्टूबर को मेरठ के मावना क्षेत्र में के कूड़ी गांव में रहने वाले राहुल प्रकाश का शव खेत में पड़ा मिला था। राहुल की हत्या अंगोछे से गला घोंटकर की गई थी। राहुल के पिता नरेश ने मवाना थाने में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले के खुलासे के लिए सीओ मवाना के साथ ही सर्विलांस टीम भी लगी हुई थी। Read Also : SBI के खाताधारकों के लिए काम की खबर, बदल गए ATM से कैश निकालने के नियम

 

जमीन को लेकर था विवाद

पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो पता चलाकि राहुल का प्रॉपर्टी व पैसों को लेकर बड़े भाई से विवाद चल रहा था। जब इसी दिशा में जांच आगे बढ़ी तो सामने आया कि राहुल की मां सुरेश के हिस्से में उनके मायके से करीब 26 बीघा जमीन आई थी। इस जमीन को सुरेश ने 3 साल पहले बेच दिया था। जमीन बेचने से मिला सारा पैसा राहुल के बड़े भाई अनुज ने सुरेश के बैंक अकाउंट में जमा करा दिया था। इसके बाद सुरेश ने उस पैसे से 10 बीघा जीन खरीदी जिसमें बड़े भाई अनुज को 6 बीघा, जबकि राहुल को 4 बीघा जमीन दी गई। 

 

पूछताछ में पता चला कि कम जमीन मिलने के चलते राहुल नाराज था और अपने हिस्से की जमीन बेचने की धमकी देता था। जिसके बाद मां सुरेश ने राहुल को मनाने के लिए अपने खाते से निकालकर 6 लाख रुपये दिए। यह बात राहुल के बड़े भाई अनुज को नागवार गुजरी और उसने राहुल को जान से मारकर उसकी जमीन पर कब्जा करने का प्लान बना लिया। अनुज का सोचना था कि राहुल अविवाहित है, ऐसे में यदि राहुल की मौत होती है तो उसकी जमीन पर उसका अधिकार हो जाएगा।

 

4 लाख 25 हजार रुपये में तय हुआ हत्या का सौदा

हत्यारोपी अनुज ने बताया कि उसने इस बारे में अपने दोस्त लव से बात की और मार्च 2021 में राहुल को एक्सीडेंट में मारने का प्लान बनाया। इसके लिए अनुज का दोस्त लव राहुल को अपने साथ लेकर भी गया था, लेकिन उस वक्त उनका प्लान सफल नहीं हो पाया। इसके बाद लव ने अपने दोस्त अविनाश और बबीता को भी इस प्लान में शामिल कर लिया। इसके लिए 4 लाख 25 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। जिसमें से डेढ़ लाख रुपये लव ने लिए। प्लानिग के तहत 24 अक्टूबर को बबीता ने अपने घर पर खाना बनाया और उसमें नशे की गोलियां मिला दी। इसके बाद लव, अविनाश और अनुज ने यह खाना राहुल को खिलाया। जब उसे नशे हो गए तो तीनों ने राहुल के गले में पड़े अंगोछे से उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी। राहुल के शव काे लव और अविनाश स्कूटी पर रखकर खेत में फेंक आए। 

 

गिरफ्तार आरोपी

  • राहुल का भाई अनुज पुत्र नरेश वर्मा, अनुज का दोस्त लव गुप्ता निवासी काबली गेट मवाना, बबीता निवासी बी-ब्लाक कस्बा हस्तिनापुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि चौथा आरोपी अविनाश फरार है।