Simple One : 'सिंपल वन' नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत जल्द लॉन्च होगा, रेंज मिलेगी 300 किमी की.... 

Upcoming Electric Scooter: अगले महीने नया सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में आने वाला है। इस स्कूटर के साथ कितने किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज मिलेगी और क्या फीचर्स होंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में सब कुछ।
 
इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और नई स्टार्टअप कंपनियां भी ग्राहकों के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही हैं। आपको बता दें कि बेंगलुरु की कंपनी सिंपल एनर्जी ने हाल ही में ऐलान किया है कि कंपनी अगले महीने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी।Read Also:-Rapido Bike : रैपिडो चालक ने की छेड़खानी-चलती रैपिडो से महिला ने लगाई छलांग, देखें खौफनाक VIDEO....

 

Simple One Electric Scooter: इस दिन इस स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा
सिंपल एनर्जी के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगले महीने की 23 तारीख को ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर को 23 मई 2023 को बेंगलुरु में लॉन्च किया जाएगा और इस स्कूटर की डिलीवरी धीरे-धीरे हर क्षेत्र के लिए शुरू की जाएगी लेकिन पहले डिलीवरी बेंगलुरु में शुरू की जाएगी और आने वाले महीनों में यह स्कूटर दूसरे शहरों में भी उपलब्ध होगा। हो सकता है।

 

कंपनी का दावा है कि सिंपल वन स्कूटर सबसे तेज स्कूटर होगा और साथ ही इसे किफायती कीमत में लाया जाएगा। इतना ही नहीं स्कूटर में मिलने वाली बैटरी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए दी जाएगी और यह इस सेगमेंट में सुरक्षित बैटरी वाला स्कूटर होगा।

 

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8kWh की लिथियम-आयन बैटरी दी गई है, जिसे लेकर दावा किया गया है कि बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर 236 किलोमीटर तक चलेगा। इसके अलावा स्वैपेबल बैटरी पैक के साथ रेंज को 300 किमी तक बढ़ाया जा सकता है, बैटरी को 8.5kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा जो 11bhp पावर और 72Nm टॉर्क जनरेट करेगा।

 

विशेषताएँ (Features)
इस स्कूटर में 4जी कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉल और म्यूजिक के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मल्टीपल राइडिंग मोड्स, नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह स्कूटर ग्रेस व्हाइट, ब्लू, ब्लैक और रेड कलर में लॉन्च किया जाएगा।