Bajaj Chetak Electric Scooter : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अब 20 शहरों में उपलब्ध, मात्र 2 हजार रुपये में करें प्री-बुकिंग, कीमत सहित पूरी डिटेल जानें

Bajaj Chetak Electric Scooter : 12 शहर नए जोड़े गये है जो कि सिर्फ 8 शहर में उपलब्ध थी। कंपनी तेजी के साथ Bajaj Chetak Electric Scooter का निर्माण कर रही है।
 
Bajaj Chetak Electric Scooter : बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को तेजी से डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जा रहा है। जिससे यह लोगों को मिल सके। जानकारी के अनुसार अभी तक 20 शहरों में उपलब्ध करा दिया गया है, इसमें 12 शहर नए जोड़े गये है जो कि सिर्फ 8 शहर में उपलब्ध थी। कंपनी तेजी के साथ Bajaj Chetak Electric Scooter का निर्माण कर रही है।

इन शहरों में उपलब्ध होगा Bajaj Chetak Electric Scooter

Bajaj Chetak को अब मुंबई, नई दिल्ली, गोवा, मदुरै, कोयंबटूर, कोच्ची, हुबली, विशाखापट्टनम, नाशिक, वसाई व सूरत में उपलब्ध करा दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वैरिएंट प्रीमियम व अर्बन में उपलब्ध है तथा दोनों की बिक्री की जा रही है।

इतने में करें Bajaj Chetak Electric Scooter booking

कंपनी के अनुसार Bajaj Chetak Electric Scooter की प्री बुकिंग केवल 2 हजार रुपये से की जा रही है कंपनी का कहना है कि इसे ऑनलाइन या फिर केटीएम की डीलरशिप पर जाकर Bajaj Chetak Electric Scooter बुक करा सकते हैं।

 

इतना है Bajaj Chetak Electric Scooter price

बजाज कंपनी का कहना है कि Bajaj Chetak Electric Scooter की एक्स-शोरूम कीमत 149,350 रुपये है। इसे आप 2 हजार रुपये की प्री-बुकिंग कराकर अपना बना सकते हैं। कंपनी के चिप की दिक्कत की वजह से इसके निर्माण में देरी हुई है। परंतु अब तेजी से इसका निर्माण कार्य चल रहा है। also read : 2022 Tata Nexon EV 300 में आ रही बड़ी बैटरी, जिससे बढ़ जाएगी रेंज, देखें और कौन से बदलाव इस कार को बना रहे खास

Bajaj Chetak Electric Scooter दो वेरियंट में आ रहा

कंपनी के अनुसार Bajaj Chetak Electric Scooter को अर्बन और प्रीमियम में लाया जा रहा है।  अभी कंपनी केवल प्रीमियम वेरियंट की बुकिंग ले रही है। कंपनी ने कहा है कि इसे दो मोड में आप बुक कर सकेंगे। कंपनी ने इसके नेटवर्क को 2022 के छह हफ्ते में दुगुना कर दिया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर वर्तमान में 4-8 हफ्ते के वेटिंग पीरियड में उपलब्ध है। also read : Tata Nano Electric Car: नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार देखकर खुश हुए रतन टाटा 

स्कूटर में नॉन-रिमूवेबल बैटरी मिलेगी

कंपनी के अनुसार  बजाज चेतक में 3.8 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3 किलोवाट आवर आईपी-67 लिथियम आयन बैटरी दी गई है, जो रिमूवेबल नहीं है। आपको पता होगा कि दूसरी कंपनी टीवीएस आई-क्यूब और एथर 450एक्स में भी रिमूवेबल बैटरी का विकल्प नहीं दिया गया है। जो लोगों को ज्यादा पसंद नहीं आया है।

 

 ये है टॉप स्पीड और फुल चार्जिंग टाइम

कंपनी के अनुसार इस स्कूटर फुल चार्ज होने पर ईको मोड में 95 किमी. की रेंज है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 70 किमी. प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 एम्पीयर के पॉवर सॉकेट से पूरी तरह चार्ज करने में 5 घंटे का समय लगता है।

 

ये हैं फीचर्स

कंपनी ने इसे एक आइकोनिक रेट्रो डिजाइन दिया है। इसमें एलईडी डीएआरएल और हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी पोर्ट, अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने इसमें लाइव ट्रैकिंग फीचर के साथ स्मार्टफोन एप्लीकेशन कनेक्ट की सुविधा दे रही है।   also read :  MG Motor ZS का अपग्रेड वेरियंट होने वाला है और भी शानदार, फटाफट फीचर्स चेक करें

 

सबसे महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर

कंपनी का दावा है कि वह जल्द ही चेतक के नए मॉडल को कुछ अपडेट के साथ बाजार में लॉन्च करेगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक नई चेतक स्कूटर में 2.884 kWh की बैटरी लगाई जाएगी। इसमें लगा इलेक्ट्रिक मोटर 4.2 kW का पॉवर जनरेट करेगा, वहीं स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। बजाज चेतक वर्तमान में अपनी श्रेणी के सबसे महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है।