Tata Electric car : कल लॉन्च होगी टाटा मोटर्स की नई Eletric car, जानें क्या होंगे फीचर्स

Tata Motors अल्ट्रोज़ ईवी (altroz EV), परिवर्तित मॉडल नेक्सान ईवी (nexan EV) और अनय कूछ मॉडल लॉन्च  कर सकती है। 
 

Tata Moters आने वाले समय में नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करेगा। टाटा मोटर्स की ईवी सहायक कंपनी ने पिछले दिनों में ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है। इसमें बताया गय है कि टाटा मोटर्स का नया मॉडल TATA EV 29 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करने को लॉन्च करेगा। 

वैसे तो Tata Motors ने ऐसी कोई खास जानकारी नहीं दी है । लेकिन कंपनी ने अल्ट्रोज़ ईवी (altroz EV), परिवर्तित मॉडल नेक्सान ईवी (nexan EV) और अनय कूछ मॉडल लॉन्च किए जा सकते है। 2019  जिनेवा मोटर शो में पहली बार अल्ट्रोज़ ईवी के कांसेप्ट के बारे में बताया गया था। इलेक्ट्रिक हैचबैक (Electric HatchBack) ऑटो एक्सपो में भी इन मॉडल की चर्चा की गई थी। स्टैन्डर्ड मॉडल से खुद को अलग करते हुए बताया था कि डिज़ाइन के परिवर्तन की संभावना है। यह एक बार में चार्ज होने पर 300 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। 

खास बात यह है कि यह 60 मीनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। अगर लम्बी दूरी केल लिए नेक्सान ईवी लॉन्च की जाए  तो इसमें 40 kWh की बैटरी  मौजूद हो सकती है। यह एक बार चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से अधिक का सफर तय कर सकती है। Read More: नोकिया कंपनी ने लॉन्च किए 1400 रुपये से भी कम कीमत वाले 2 शानदार फीचर फोन, देखें पूरी डिटेल

गौरतलबव है कि आने वाले पांच वर्षों में टाटा मोटर्स 10 नए मॉडल लॉन्च कर सकती है। टाटा के फैसले से उनके सेल्स मार्केट में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकते है।