अब आ गई जबरदस्त इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77, बाइक खरीदी तो बस देखते ही रहे जाओगे.... 

 Fastest Electric Bike: अल्ट्रावॉयलेट ऑटोमोटिव ने भारत में अपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 लॉन्च कर दी है। खास बात यह है कि यह न सिर्फ देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है, बल्कि कीमत के मामले में यह सबसे महंगी इलेक्ट्रिक बाइक में से एक है।
 
Ultraviolette F77 कीमत और फीचर्स: बैंगलोर बेस्ड इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप कंपनी Ultraviolette Automotive ने भारत में अपनी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 लॉन्च कर दी है। खास बात यह है कि यह न सिर्फ देश की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक है, बल्कि कीमत के मामले में यह सबसे महंगी इलेक्ट्रिक बाइक में से एक है। कंपनी ने इस बाइक की कीमत ₹3.8 लाख से शुरू की है। यह कीमत बाइक के F77 ओरिजिनल वेरिएंट की है। जबकि 307 किमी. की रेंज वाले F77 Recon वेरिएंट साथ F77 Recon वेरिएंट की कीमत 4.55 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है।Read Also:-UP : दौड़ा-दौड़ा कर छात्र को मारी गोली, छात्रा के साथ चाय पीकर निकला था, सीसीटीवी में कैद हुआ लाइव मर्डर

 

डिजाइन और बुकिंग
बाइक को काफी स्पोर्टी डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने इसे एयरोडायनामिक बनाने पर फोकस किया है। इसमें स्लीक हेडलैंप, बल्कि साइड फेयरिंग, एलॉय व्हील और फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक हैं। कंपनी ने 23 अक्टूबर से ही बाइक की बुकिंग शुरू कर दी थी। इसे 10,000 रुपये की शुरुआती कीमत में बुक किया जा सकता है। इसे तीन कलर ऑप्शन में लाया गया है।

 

इस बाइक को तीन ट्रिम्स- शैडो, लाइटनिंग और लेजर में लाया गया है। कंपनी ने स्पेशल एडिशन के तौर पर बाइक की शुरुआती 77 यूनिट लाने का भी ऐलान किया है। इस स्पेशल एडिशन में यूनिक नंबर के साथ स्पेशल पेंट स्कीम भी होगी। यह बाइक 38.8 bhp और 95 Nm पीक टॉर्क के साथ आती है। बाइक की टॉप स्पीड 147 kmph तक है। इसमें तीन राइडिंग मोड्स हैं- ग्लाइड, कॉम्बैट और बैलिस्टिक।

 

बाइक में दो बैटरी ऑप्शन- 7.1 kWh और 10.3 kWh दिए गए हैं। एक पूर्ण चार्ज पर, यह संस्करण के आधार पर 206 किमी और 307 किमी (आईडीसी) की सीमा का वादा करता है। 10.3 kWh की बैटरी भारत में किसी भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में देखी जाने वाली सबसे बड़ी बैटरी है। कंपनी दोनों बैटरी पर 8 साल/100,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है।