BSP सुप्रीमो मायावती बोलीं- चाहे पार्टी का कितना भी पुराना, खास नेता हो, अगर उस पर अपराधिक केस हैं दर्ज, तो नहीं मिलेगा टिकट

मायावती ने बृहस्पतिवार को लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर नेताओं के साथ बैठक की है। जिसमें उन्होंने ऐलान किया है।
 
UP Assembly election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों को टिकट देने की प्रक्रिया में लगी हैं। इसी बीच बृहस्पतिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक ऐलान किया है। जिसके बाद काफी नेताओं को मुश्किल खड़ी हो सकती है।

 

जानकारी के अनुसार लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर बृहस्पतिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने पार्टी नेताओं के साथ चुनाव को लेकर अहम बैठक की। जिसमें मायावती ने स्पष्ट किया कि पार्टी किसी भी ऐसे दागी नेता को टिकट नहीं देगी जिसके खिलाफ लूट, हत्या, अपहरण, दंगा फैलाने आदि धाराओं में मुकदमे दर्ज हों। also read : यूपी : अलीगढ़ में सपा-रालोद की संयुक्त सभा के दौरान मंच की रेलिंग टूटी, मच गई भगदड़, वीडियाे देखें 

मायावती (Mayawati) ने कहा कि पार्टी इस बार केवल साफ छवि वाले नेताओं को ही टिकट देने का काम करेगी। अगर कोई नेता कितना ही खास या पार्टी के लिए सालों से समर्पित रहा हो, अगर उसके खिलाफ इन अपराधों में मुकदमे दर्ज है तो उसे हरगिज टिकट नहीं दिया जाएगा।

 

कोऑर्डिनेटर, सेक्टर प्रभारियों की थी बैठक

 लखनऊ पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक में प्रदेश के पार्टी कोऑर्डिनेटर व सेक्टर प्रभारी शामिल हुए। बैठक में चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति बनाई गई। सूत्रों की माने तो बसपा यूपी की 403 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

दलित, ब्राह्मणों पर फोकस

 बैठक में मायावती ने कहा कि इस बार यूपी विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर दलित व ब्राह्मणों पर फोकस ज्यादा रहेगा। जानकारी हो कि मायावती ने इसी साल गर्मियों में ब्राह्मण संवाद कार्यक्रम आयोजित किए थे। पूरे प्रदेश में जगह-जगह यह कार्यक्रम आयोजित कर संवाद किया गया।