UP : मासूम बच्ची से डिजिटल रेप, रंगदारी, उगाही, फिरौती के अलावा मारपीट, अपहरण और रेप...सेल्फी के साथ हिस्ट्रीशीटर के गुनाहों की लिस्ट आपको हैरान कर देगी

कानपुर के गैंगस्टर अजय ठाकुर की हिस्ट्रीशीट सामने आ गई है। इस बदमाश ने आठ साल में 26 वारदातों को अंजाम दिया। इस बदमाश का दूसरा नाम सेल्फी हिस्ट्रीशीटर है। इस अपराधी पर रंगदारी, रंगदारी, फिरौती, मारपीट, अपहरण, रेप और मासूम बच्ची से डिजिटल रेप जैसे मामले दर्ज हैं। पुलिस ने इस अपराधी को मंगलवार को ही दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया था। 
 
एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे बदमाश भी हैं जो खाकी और खादी की छत्रछाया में फल-फूल रहे हैं।  कुछ ऐसी ही स्टोरी है कानपुर के गैंगस्टर अजय ठाकुर की। सेल्फी हिस्ट्रीशीटर के नाम से मशहूर इस अपराधी के खिलाफ विभिन्न पुलिस स्टेशनों में कुल 26 मामले दर्ज हैं। इसमें न केवल एक लड़की को होटल में बुलाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला है, बल्कि एक मासूम लड़की के साथ डिजिटल दुष्कर्म करने का भी आरोप है। READ ALSO:-मुफ्त सौर ऊर्जा योजना : प्रधानमंत्री सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत कितनी सब्सिडी दी जा रही है और कौन आवेदन कर सकता है

 

इस अपराधी की हिस्ट्रीशीट को देखने से यह स्पष्ट होता है कि इसका मूल व्यवसाय लोगों को बंधक बनाकर उनसे फिरौती लेना और उन्हें धमकी देकर पैसे वसूलना रहा है। दरअसल, यह बदमाश बचपन से ही घमंडी था और आए दिन झगड़ा करता था। हालांकि इसके खिलाफ पहला मामला साल 2016 में कानपुर के बर्रा थाने में दर्ज हुआ था। इस पर आरोप था कि इसने एक बिजनेसमैन से पैसे वसूलने के लिए मारपीट और गाली-गलौज की थी। साल 2016 में ही इस अपराधी को पुलिस ने देशी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन उसके राजनीतिक प्रभाव के कारण उसे तुरंत रिहा कर दिया गया था। 

 



 

 

आठ साल पहले दर्ज हुआ था पहला केस
यहीं से इस बदमाश का मनोबल बढ़ गया और उसने अपराध करना शुरू कर दिया। इन आठ सालों के आपराधिक इतिहास में इस अपराधी पर बलवा और मारपीट के 10 मामले दर्ज हैं।  रंगदारी और अपहरण के छह मामले हैं। इसी तरह इस अपराधी पर हत्या के प्रयास के भी दो मामले दर्ज थे. सबसे चर्चित मामला अपना दल की रैली में दंगा करने और एक लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने और वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का है। 

 

 

मासूम बच्ची से डिजिटल रेप का आरोप
पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक यह मामला पिछले साल दर्ज किया गया था। इसमें आरोपी ने पीड़िता को इंस्टाग्राम पर चैटिंग के दौरान बुलाया था और लालच देकर इस अपराध को अंजाम दिया। वहीं इस अपराधी के खिलाफ 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। हाल ही में जब इस अपराधी ने एक मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ और डिजिटल रेप किया तो पुलिस ने इनाम की राशि बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दी। इस अपराधी मंगलवार को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।