UP : नोएडा वासियों के लिए अच्छी खबर, आज से खुला एलिवेटेड रोड, जानें कब खुलेगा और कब बंद रहेगा फ्लाईओवर

नोएडा के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब यहां के लोगों को जाम से राहत मिल गई है, क्योंकि आज से एलिवेटेड रोड पर वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक हटा दी गई ह। अब लोग दिन के समय भी नोएडा फ्लाईओवर पर गाड़ी चला सकेंगे।
 
नोएडा के लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। गौतमबुद्ध नगर का एलिवेटेड रोड आज से खुल गया है, जिससे लोगों को जाम से राहत मिलेगी। नोएडा जीआईपी मॉल (GIP Mall) के सेक्टर 18 से सेक्टर 62 तक एलिवेटेड रोड पर वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक हटा दी गई है। हालांकि, कुछ मरम्मत कार्य अभी भी बाकी है, जिसके लिए फ्लाईओवर रात में बंद रहेगा। आइये जानते हैं कितने बजे बंद होगा फ्लाईओवर?READ ALSO:-मशहूर यूट्यूबर को पालतू कुत्ते से मजाक करना पड़ा भारी, नाक पर किया अटैक, देखें Video

 

नोएडा एलिवेटेड आज से पूरे दिन खुला
नोएडा एलिवेटेड को आज से पूरे दिन के लिए खोल दिया गया है। दिन में फ्लाईओवर के दोनों ओर वाहन फर्राटा भरते नजर आएंगे, लेकिन रात में पहले की तरह वाहनों की आवाजाही रुक जाएगी। मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद एलिवेटेड रोड के दोनों किनारों को खोलने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले फ्लाईओवर बंद होने से लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा, जिससे सेक्टर-31-25 चौराहे से लेकर डीपीएस नोएडा तक वाहनों की लंबी कतारें लग गईं।

 

फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक हटाई गई
इस संबंध में डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव का कहना है कि नोएडा इस्कॉन मंदिर के पास का फ्लाईओवर शुक्रवार से खुल गया। नोएडा विकास प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-61 से सेक्टर-18 तक एलिवेटेड रोड पर मरम्मत कार्य किया जा रहा है। चौथे चरण की मरम्मत का काम पूरा होने के कारण फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही पर लगी रोक हटा दी गई है। 

 

जानिए कब खुलेगा फ्लाईओवर और कब रहेगा बंद
डीसीपी ट्रैफिक अनिल यादव ने बताया कि नोएडा एलिवेटेड रोड पर सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक वाहनों का आवागमन जारी रहेगा। वहीं, रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्लाईओवर बंद रहेगा। इस अवधि में आवश्यकतानुसार वाहनों को डायवर्ट किया जायेगा।

 

इन मार्गों पर लोग जा सकेंगे
नोएडा एलिवेटेड से होकर अब लोग पहले की तरह सेक्टर-61, 62, 63, 67, एनएच-24 से सेक्टर-18 होते हुए डीएनडी, चिल्ला, दिल्ली, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे, परीचौक की ओर जा सकेंगे।