अब दिल्ली-देहरादून हाईवे पर सफर करने के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, 30 जून की रात्रि 12 बजे से नई दरें लागू करने की तैयारियां

 दिल्ली-देहरादून हाईवे पर नई टोल दरें लागू करने की तैयारियां हैं। दिल्ली-देहरादून हाईवे पर स्थित सिवाया टोल महाप्रबंधक द्वारा प्रतिवर्ष टोल दर में वृद्धि को लेकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को प्रस्ताव भेजा जाता है। NHAI से अनुमति मिलने के बाद 30 जून की मध्यरात्रि को नई दरों को लागू कर दिया जाएगा। सिवाया टोल मेंटिनेंस अधिकारी बृजेश सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
 
दिल्ली -देहरादून आने जाने वालों के लिए 1 जुलाई से यात्रा महंगी होने वाली है। 1 जुलाई से टोल की दरें बढ़ने की पूरी संभावना जताई जा रही है।। हर साल दिल्ली-देहरादून हाईवे पर स्थित सिवाया टोल महाप्रबंधक टोल दरों में बढ़ोतरी के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को प्रस्ताव भेजते हैं। एनएचएआई से अनुमति मिलने के बाद 30 जून की मध्य रात्रि से नई दरें लागू कर दी जाएंगी। READ ALSO:-जुलाई से महंगा हो जाएगा आपके मोबाइल फ़ोन का बिल! कंपनियां कर रही हैं टैरिफ बढ़ाने की तैयारी

 

30 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से दिल्ली-देहरादून हाईवे पर टोल की नई दरें लागू करने की तैयारी चल रही है। भारी वाहनों पर पांच रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। कार और स्थानीय वाहनों को इस बढ़ोतरी से छूट दी जाएगी।

 

हर साल दिल्ली-देहरादून हाईवे पर स्थित सिवाया टोल महाप्रबंधक टोल दरों में बढ़ोतरी के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को प्रस्ताव भेजा जाता है।

 

इस बार थोक मूल्य सूचकांक पर आधारित महंगाई दर के चलते सिर्फ छह और 10 टायरा ट्रक और बसों पर ही टोल बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा गया है। एनएचएआई (NHAI) से अनुमति मिलने के बाद 30 जून की मध्य रात्रि से नई दरें लागू हो जाएंगी। सिवाया टोल के मेंटेनेंस अधिकारी बृजेश सिंह ने इसकी पुष्टि की है।
सिवाय टोल प्लाजा से प्रतिदिन लगभग 30 हजार तक वाहन गुजरते हैं। लगभग 95 प्रतिशत वाहनों से फास्ट टैग से टोल वसूला जाता है। आसपास रहने वाले लोकल लोगों को टैक्स वसूली में छूट दो जाती है।