मेरठ: शीतलहर (Cold Wave) को देखते हुए 6 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

 कक्षा 1 से 8 तक के सभी बोर्ड स्कूलों को 6 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।
 
मेरठ में बढ़ती शीतलहर को देखते हुए कक्षा 1 से 8 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा की गाइडलाइन के मुताबिक सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के स्कूल बंद रहेंगे. 6 जनवरी तक बंद रहेंगे। READ ALSO:-UP :गाड़ी मालिक ने नाबालिग को थमाया स्टीयरिंग तो लगेगा भारी जुर्माना और जाना पड़ सकता है जेल भी!

 

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों का समय भी बदल दिया गया है। ऐसे सभी छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 9:30 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक आयोजित की जाएंगी। ताकि छात्र सुबह के समय कोहरे में न फंसें।

 

बेसिक स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू हो गया है
बेसिक शिक्षा विभाग से संबंधित प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में एक जनवरी को शीतकालीन अवकाश पहले ही घोषित किया जा चुका है। ताकि उन स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को ठंड में किसी प्रकार की परेशानी न हो। आपको बता दें कि इससे पहले मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा के दिशा-निर्देशों के मुताबिक बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सभी परिषदीय स्कूलों को 29 और 30 दिसंबर को बंद करने के निर्देश दिए थे। लेकिन उसके बाद 1 तारीख को सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के स्कूल खुल गए। ऐसे में मेरठ में ठंड बढ़ती जा रही है। तो अभिभावकों ने की थी मांग।