मेरठ : अब आसान नहीं होगा क्रिसमस सेलिब्रेशन, उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में पहले से ही लेनी होगी इजाजत, आदेश जारी

 उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में क्रिसमस सेलिब्रेशन की तैयारियां जोरों पर हैं. इसी क्रम में प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि किसी भी तरह के जश्न से पहले प्रशासन की इजाजत लेनी होगी। बिना अनुमति जश्न मनाने पर कार्रवाई हो सकती है। 
 
दिसंबर अपने अंतिम सप्ताह में प्रवेश करने वाला है। साल 2023 अब अलविदा कहने को तैयार है. इससे पहले ही क्रिसमस और नए साल के जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इससे पहले लोग क्रिसमस और नए साल के लिए पार्टियों की प्लानिंग करने में जुट गए हैं। कई जगहों पर कार्यक्रमों का आयोजन भी शुरू हो गया है। READ ALSO:-39 रुपये सस्ता हुआ LPG गैस सिलेंडर, नए साल से पहले आम जनता को मिली बड़ी राहत,

क्रिसमस और नए साल को देखते हुए मेरठ जिला प्रशासन ने एक आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि बिना अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा, जो भी व्यक्ति बिना अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मेरठ जिला प्रशासन का कहना है कि होटल, रेस्तरां, रिसॉर्ट्स, क्लब और पब के प्रतिनिधियों को ऐसे आयोजनों के लिए अनिवार्य रूप से अनुमति लेनी होगी, जो विभिन्न संबंधित विभागों से आवश्यक अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) प्राप्त करने के बाद ही दी जाएगी। 

 

पहले से अनुमति लेनी होगी
अपर जिलाधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी ने गुरुवार को विभिन्न विभागों और अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि क्रिसमस या नये साल की पूर्व संध्या पर पार्टी या जश्न का आयोजन करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है. होटल, क्लब और पब, रिसॉर्ट, रेस्तरां और अन्य स्थानों के प्रतिनिधि क्रिसमस या नए साल के लिए पार्टियां या कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

 

उन्हें प्रावधानों के अनुरूप जिला दंडाधिकारी कार्यालय से अनुमति लेना सुनिश्चित करना होगा. एडीएम ने आगे कहा कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि जिले में ऐसे आयोजनों के लिए आवश्यक अनुमति मांगी जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि सभी मानदंडों को पूरा करने के बाद ही अनुमति दी जाए  जिलाधिकारी से अनुमति मिलने के बाद ही आयोजन हो सकेंगे। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

देशभर में नए साल का जश्न मनाया जा रहा है
नए साल से पहले ही इसकी तैयारियां जोरों पर हैं  इसके अलावा शहरों में भी क्रिसमस को लेकर माहौल दिखने लगा है। कई दुकानों और शॉपिंग मॉल्स में क्रिसमस की सजावट शुरू हो गई है। त्योहार के बाद अब नए साल के जश्न का मौका आने वाला है। ऐसे में नए साल के जश्न की प्लानिंग और पार्टियों के आयोजन के विज्ञापन भी सोशल मीडिया पर प्रसारित होने लगे हैं।