मेरठ: भाकियू नेताओं ने थाने में डाला डेरा, गेट पर खड़े किये ट्रैक्टर, हुक्का सुलगाया; बाइक जब्त करने पर फूटा था गुस्सा

बुधवार शाम को बीकेयू प्रवक्ता राकेश टिकैत के भाई सुरेंद्र टिकैत के बेटे की बाइक न छोड़ने पर बीकेयू कार्यकर्ताओं ने थाने पर धरना दिया। इस मामले में गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष समेत 40 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 
 
बुधवार रात किसानों ने मेरठ के गंगानगर थाने पर भाकियू कार्यकर्ता की सीज बाइक न छोड़ने पर गंगानगर थाना परिसर में धरने पर बैठ गए थे। किसान ट्रैक्टर को थाने के अंदर ले गए। ट्रैक्टर पर तेज आवाज में डीजे बजा। अंदर गद्दे बिछाए और डेरा डाल दिया। विरोध करने आए किसान इंस्पेक्टर कार्यालय के बाहर चौराहे पर एकत्र हुए और हुक्का जलाया।READ ALSO;-UP : कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू संगठन के कुछ लोगों ने ज्ञानवापी मस्जिद लिखे बोर्ड पर लिख दिया मंदिर, देखें वीडियो

 

गंगानगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, अमित कुंडू व आधा दर्जन कार्यकर्ता बुधवार शाम थाने में सीज बाइक छुड़ाने के लिए आए थे। 

 

पुलिस ने बाइक पर 27 हजार रुपये का जुर्माना लगाया। इसके विरोध में बुधवार को भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के नेतृत्व में किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर गंगानगर थाने पहुंचे और थाने में घुसकर नारेबाजी की।

 

उन्होंने इंस्पेक्टर कार्यालय पर कब्जा कर वहां गद्दे बिछा दिए और धरना शुरू कर दिया। उन्होंने पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का एलान किया है। इंस्पेक्टर बीकेयू कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रहे हैं। दूसरी ओर, किसान लंबी हड़ताल की योजना के तहत हुक्का गुड़गुड़ा रहे हैं। 

 

इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह की ओर से बीकेयू मेरठ के जिला अध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, अमित, नरेश मवाना समेत 35 अज्ञात बीकेयू कार्यकर्ताओं के खिलाफ धारा 147/332/341 के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

 

क्या था पूरा मामला
20 जनवरी की रात साढ़े नौ बजे पुलिस ने डिवाइडर रोड आईआईएमटी (IIMT) चौराहे पर चेकिंग के दौरान छात्र विपुल की स्पलेंडर बाइक रोकी। कागजात नहीं होने पर पुलिस ने 27 हजार रुपये का चालान कर दिया और बाइक जब्त कर ली।  इसे लेकर बुधवार को भाकियू पदाधिकारी और कार्यकर्ता गंगानगर थाने पहुंचे और बाइक छोड़ने को कहा, लेकिन पुलिस ने कहा कि बाइक सीज कर दी गई है।

 

इसके बाद भारतीय किसान यूनियन के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गंगानगर थाना परिसर में धरना दिया। और वह इंस्पेक्टर के दफ्तर में गद्दे बिछा कर लेट गए और हुक्का गुड़गुड़ाने लगे। उसी समय मुख्य द्वार पर ट्रैक्टर खड़ा कर रागिनी बजाई जाने लगी। सीओ सदर देहात के काफी समझाने के बाद आखिर कार्यकर्ता माने और बिना पैसे दिए बाइक थाने से ले कर चले गए।