पाकिस्तान : नदी में गिरी यात्री वैन, 17 लोगों की मौत

 | 

पाकिस्तान (Pakistan) के पर्वतीय प्रांत खैबर पख्तूनख्वा (Khyber-Pakhtunkhwa) में यात्रियों से भरी एक वैन नदी में गिर गई। इस दुर्घटना में 17 यात्रियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, वैन चिलास से रावलपिंडी (Rawalpindi) जा रही था, इसी दौरान ये कोहिस्तान जिले के पनिबा इलाके में सिंधु नदी (Indus River) में गिर गई। इस वैन में ड्राइवर समेत 17 लोग सवार थे और इसे एक परिवार ने निजी तौर पर यात्रा के लिए बुक किया था।

बताया गया कि ये हादसा तब हुआ जब ड्राइवर ने एक तीखा मोड़ लिया लेकिन इस दौरान ड्राइवर ने वैन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसकी वजह से यात्रियों से भरी वैन नदी में गिर गई। पुलिस ने बताया कि वैन सिंधु नदी की ओर मुड़ गई और फिर गिरने के बाद इसमें डूब गई।

बचाव दल लापता यात्रियों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन मुश्किल इलाके और नदी की गहराई के कारण उन्हें बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। देश के उत्तरी क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कें कुछ सबसे खतरनाक पहाड़ों से होकर गुजरती हैं, जहां अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं।

दो दिन पहले सिरेन नदी में गिरी वैन

इससे पहले, रविवार को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के मानसेहरा जिले में भी दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। दरअसल, पर्वतीय रास्ते से एक मिनीवैन सिरेन नदी में जा गिरी। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। बचाव सेवा के प्रवक्ता अहमद फैजी ने बताया कि दो महिलाओं, एक बच्चा और चार पुरुषों के शव बरामद किए गए। वहीं घायल तीन बच्चों को फुलरा कस्बे के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सड़कों की खराब स्थिति और यातायात के नियमों का पालन नहीं करना अक्सर ही हादसों की वजह बनता है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।