दरिंदगी : जिंदा कुत्ते को चट्टान के नीचे दबाया, सिर में फ्रैक्चर; ऑपरेशन कर निकालनी पड़ी आंख और दांत

 | 

स्कॉटलैंड में किसी दरिंदे ने एक जिंदा कुत्ते को चट्टानों के नीचे दफना दिया। हिलवॉकर्स के पास से गुजरते समय एक शख्स ने कुत्ते के जोर-जोर से रोने की आवाज सुनी, उसने पास जाकर देखा तो चट्टानों के बीच दबा कुत्ता नजर आया। कुत्ते के सिर में मल्टीपल फ्रैक्चर हैं और जबड़ा भी टूटा हुआ है।

डॉक्टरों ने कुत्ते की सर्जरी की और टूटे दांत और एक आंख को निकाला। फिलहाल कुत्ता खतरे से बाहर है।सोसाइटी फॉर प्रिवेंशन ऑफ क्रुएल्टी टू एनिमल्स यानी SSPCA ने इसे जानवरों के खिलाफ अब तक का सबसे क्रूरता से किया गया कार्य बताया है।

UP : पति ने पहले बेरहमी से पत्नी को पीटा, फिर गुप्तांग में ठोक दी कील

इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे SSPCA के हवाले कर दिया। SSPCA ने उसे जैक का नाम दिया और उसकी नए घर में रहने की सही व्यवस्था की। SSPCA ने उसे खोजने वाले लोगों की सुरक्षा के लिहाज से जैक नाम दिया है।

SSPCA ने कहा कि ऐसे करने वाले शख्स के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि कुत्ते का सिर बुरी तरह से सूजा हुआ था। वो बहुत बुरे हालात में थम शुरुआत में उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि शायद ही उसका इलाज हो सकेगा। SSPCA निरीक्षक का कहना है कि जैक का पूरे छह सप्ताह इलाज चला, हमें खुशी है कि वो अब पूरी तरह से ठीक है। डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई।

मार्क ग्रैनर का कहना है कि वो थोड़ा सहमा हुआ है और उसे मुझ पर विश्वास है। वो मेरे साथ खेलने लगा है। मार्क ग्रैनर का कहना है कि जैक को बाहर घूमना और खेलना बेहद पसंद है। मुझे उसके बिना खालीपन लगता है। मैं उस राहगीर की बहुत आभारी हूं, जिन्होंने जैक को चट्टानों से निकाला, अगर वो समय पर इसे न देख पाते तो शायद वो जिंदा नहीं बच पाता।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।