कनाडा में फैली अजीबोगरीब बीमारी, संक्रमितों को सपने में दिख रहे मरे हुए लोग; अब तक मिले 48 मरीज

 | 

कोरोना के कहर के बीच कनाडा (Canada) में एक और नई व अजीबोगरीब बीमारी ने लोगों में खौंफ पैदा कर दिया है। कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत (Province) में इस बीमारी से पीड़ित 48 लोग सामने आ चुके हैं। इन लोगों में अनिंद्रा, मतिभ्रम और अंगों में शिथिलता जैसे लक्षण हैं। इसके साथ ही इस बीमारी से पीड़ित लोगों का दावा है कि उन्हें सपने में मरे हुए लोग दिखाई दे रहे हैं। वैज्ञानिक (Scientist) इनके दावों की लगातार जांच कर रहे हैं और बीमारी के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

कोरोना के अलावा कनाडा में 5 लोग मैड काउ डिजीज जैसी जानलेवा बीमारी से भी जान गंवा चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई रहस्यमयी बीमारी मोबाइल टावरों के रेडिएशन के कारण फैल रही है। हालांकि वैज्ञानिकों ने इस दावे की पुष्टि नहीं की है। दुनियाभर के शीर्ष न्यूरोलॉजिस्ट इस बीमारी का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।