Mastercard ने 25 प्रेरक महिलाओं के सम्मान में उनकी बेजोड़ कहानियाँ बयान करने वाली किताब लॉन्च की

Mastercard ने कॉफ़ी-टेबल बुक, ‘लास्टिंग लेगेसी - ऑनरिंग 25 ...
 | 
Business Wire India

Mastercard ने कॉफ़ी-टेबल बुक, ‘ लास्टिंग लेगेसी - ऑनरिंग 25 विज़नरीज़ टू सेलिब्रेट 25 यीअर्स ऑफ़ प्राइसलेस का अनावरण किया, जिसमें कला, खेल जगत, राजनीति, आतिथ्य उद्योग, वित्तीय सेवाओं और अन्य क्षेत्रों से ताल्लुक रखने वाली दुनिया भर की कुछ सबसे प्रेरक महिलाओं की जीवन-यात्रा को समेटा गया है। यह किताब साल 2023 के 'विमेंस मंथ' के दौरान और पच्चीस सालों से लोगों को उनके सपने साकार करने में हाथ बँटा रहे Mastercard के मशहूर प्राइसलेस प्लैटफ़ॉर्म की 25 वीं सालगिरह पर लॉन्च की गई है।

Mastercard का उद्देश्य दुनिया में हर किसी को बराबरी के मौके देना है और यह प्रोजेक्ट नए मौके दिलाने और समाज में महिलाओं की भूमिका की सराहना करने के लिहाज़ से कंपनी का सबसे नया मील का पत्थर है। समाज में अपनी विशिष्ट छाप छोड़ने वाली इन हस्तियों की भूमिका को समझकर, यह किताब पाठकों को उनकी अपनी ज़िंदगी और समुदायों में कदम उठाकर, लिंग के आधार पर होने वाले भेद-भाव को खत्म करके एक ज़्यादा समावेशी भविष्य की ओर बढ़ने की प्रेरणा देती है।
 
इस किताब में इन महिलाओं द्वारा छोड़ी गई छाप और उनकी जीवन-यात्रा के कुछ मुख्य हिस्सों को दर्शाया गया है, जिनमें महामहिम डॉ . आयशा बिंत बुत्ती बिन बिश्र , ग्लोबल डिजिटल मैगनेट , Emaar Development Board की वाइस चेयरवुमन और Smart Dubai की भूतपूर्व फ़ाउंडिंग डायरेक्टर जनरल ; नोना गैपरिंडाशविली , जानी-मानी शतरंज खिलाड़ी; डॉ . माया मोरसी , मिस्र के नेशनल काउंसिल ऑफ़ विमेन की प्रेसिडेंट; राहा मोहर्रक , एडवेंचरर; साराह बेदून , Sarah’s Bag की फ़ाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर; जेसिका काहावती , परोपकारी, उद्यमी और मॉडल; लैला मुस्तफ़ा अब्दुललतीफ़ , Emirates Nature-WWF की डायरेक्टर जनरल; वैलेरिया आयोनन , यूक्रेन के डिजिटल ट्रांसफ़ॉर्मेशन मंत्रालय में यूरोइंटीग्रेशन की उपमंत्री और नाओको यामाज़ाकी , अंतरिक्ष यात्री और इंजीनियर जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं।
 
“यह किताब हमारे लिए बड़ी मेहनत और प्यार से लिखी गई है और दुनिया को तरक्की की राह पर लाने वाली और समुदायों को ऊपर उठाने वाली महिलाओं की गवाह है। हमें आशा है कि ‘लास्टिंग लेगेसी’ में दी गई कहानियों को पढ़कर किसी भी लिंग से ताल्लुक रखने वाले पाठकों को अपने जुनून को हकीकत में बदलने की प्रेरणा मिलेगी और इसका समाज के लोगों और आने वाली कई पीढ़ियों पर सकारात्मक असर होगा।” बीट्रिस कॉर्नेचिया , सीनियर वाइस प्रेसिडेंट , मार्केटिंग और कम्युनिकेशन , पूर्वी यूरोप , मिडल ईस्ट और अफ़्रीका , Mastercard.
 
लास्टिंग लेगेसी - ऑनरिंग 25 विज़नरीज़ टू सेलिब्रेट 25 यीअर्स ऑफ़ प्राइसलेस में Mastercard के प्राइसलेस प्लैटफ़ॉर्म के विकास-क्रम को दर्शाया गया है, जो कंपनी में लगातार हो रहे बदलावों और ग्राहकों की बदलती दुनिया के मुताबिक ढलकर और भी बेहतर हो गया है।

इस किताब की उपलब्धता के बारे में और जानकारी हासिल करने और पूरे इंटरव्यू पढ़ने के लिए, यहाँ जाएँ।

* सूत्र : AETOSWire

तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53361910/en
 
संपर्क:
जेंड्रे न्यूवुड्ट, डायरेक्टर कम्युनिकेशंस
Jandre.Nieuwoudt@mastercard.com

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।