CORRECTING and REPLACING एप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली ने बॉस्टन के एक मेडिकेयर हेल्थ प्लान, इटरनलहेल्थ से लगाई उम्‍मीदें, और कंपनी के बोर्ड में बतौर चेयरमैन शामिल हुए

 | 
Business Wire India
द्वितीय पैराग्राफ में अनेक संशोधनों के कारण कृपया 29 दिसम्बर, 2022 की विज्ञप्ति को निम्नलिखित संशोधित प्रारूप से बदल दें।
 
विज्ञप्ति में कहा गया है :
 
एप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली ने बॉस्टन के एक मेडिकेयर हेल्थ प्लान, इटरनलहेल्थ से लगाई उम्‍मीदें, और कंपनी के बोर्ड में बतौर चेयरमैन शामिल हुए

मैसाचुसेट्स में करीब एक दशक में मेडिकेयर एडवांटेज हेल्थ प्लान के लिए लाइसेंस पाने वाली पहली कंपनी, इटरनलहेल्थ स्वास्थ्य बीमा उद्योग में धमाका करने जा रही है। इस दिशा में यह कंपनी मैसाचुसेट्स में और बाद में इसके बाहर लाभार्थियों को कम कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाली देखभाल मुहैया करने की योजना बना रही है। कंपनी ने अपने निदेशक मंडल में एप्‍पल के पूर्व सीईओ जॉन स्‍कली के बतौर चेयरमैन शामिल होने की भी घोषणा की।

श्री स्‍कली ने बताया कि, “बैब्सन से ग्रेजुएट, 25-वर्षीय फाउंडर और सीईओ पूजा आइका के नेतृत्व में इटरनलहेल्थ ने स्वास्थ्य बीमा के परिचालन लागतों में कमी के लिए प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने का लक्ष्य तय किया है। इसका उद्देश्य बचत के माध्यम से मरीजों की देखभाल और फायदे के लिए ज्यादा डॉलर आवंटित करते हुए मूल्य-आधारित देखभाल की सुविधा का प्रयोग करना है। इससे हेल्‍थकेयर ज्यादा उत्तरदायी, सुलभ और व्यापक बनेगी।” गौरतलब है कि श्री स्‍कली ने 1 दिसम्बर को इटरनलहेल्थ के बोर्ड के चेयरमैन का पदभार ग्रहण किया है।
 
श्री स्‍कली ने कहा कि, “दो दशक पहले एप्पल में काम करने के बाद सॉफ्टवेयर, बायोटेक, एनालिटिक्स, और सेवा कंपनियों में काम करते हुए निवेश करके और स्वास्थ्यसेवा में दर्जनों उद्यमियों का मार्गदर्शन करके मुझे खुद को हेल्थकेयर में अपनी क्षमताओं का प्रयोग करने का विचार आया। जब पूजा ने इटरनलहेल्थ के पीछे अपनी दूरदृष्टि मुझसे साझा की और बताया कि उनकी आस्था मेरी आस्था से मेल खाती है, तब मुझे लगा कि यही वह कंपनी है जिसका हिस्सा मैं बनना चाहता था। मैं इस कंपनी की वृद्धि में सहयोग के लिए पूजा, प्रबंधन और एक ज्ञानवान बोर्ड के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूँ।”

श्री स्‍कली ने बताया कि अमेरिकावासी स्वास्स्थ्य देखभाल पर हर साल 4 ट्रिलियन डॉलर खर्च करते हैं और इसमें से एक ट्रिलियन डॉलर व्यर्थ चला जाता है।

श्री स्‍कली ने आगे कहा कि, “सभी भुगतानकर्ता (वाणिज्यिक भुगतानकर्ता, सरकारी चिकित्सा सहायता यानी मेडिकएड और मेडिकेयर) हेल्थकेयर के 4 ट्रिलियन डॉलर को यह तय करके प्रबंधित कर सकते हैं कि देखभाल को कैसे प्रदान किया जाता है, इसकी माप कैसे की जाती है और इसके लिए भुगतान कैसे किया जाता है। मेरा मानना है कि अगर भुगतानकर्ता अपने-अपने संगठन में अधिकाँश लेन-देनों के लिए डिजिटल वर्कप्लेस ऑटोमेशन लागू करते हैं, तो वे प्रशासनिक खर्चों में काफी कमी कर सकते हैं। इस प्रकार देखभाल की कुल लागत के लिए ज्यादा डॉलर बचाया जा सकता है जिसका प्रयोग मरीजों और चिकित्सन सहयोगियों के लिए एक उच्च कोटि के मॉडल के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा, चिकित्सकों और अस्पतालों के मौजूदा कार्यप्रवाह में प्लैटफॉर्म संचालित इंटेलिजेंस के माध्यम से मूल्य-आधारित देखभाल को अगले स्तर पर पहुँचाने की काफी संभावना है। इससे देखभाल के प्रत्येक केंद्र को मरीजों के इलाज के इतिहास का संपूर्ण दृश्य प्राप्त होगा और गुणवत्ता बेहतर बनाने तथा लागतों में करने के अवसर पैदा होंगे।”

इटरनलहेल्थ मेडिकेयर लाभार्थियों को उच्च-गुणवत्ता और कम खर्चीले और व्यापक फायदे प्रदान करने का प्रयास कर रही है। निर्वाणहेल्थ का क्लाउड-आधारित प्रौद्योगिकी प्लैटफॉर्म, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और रोबोटिक ऑटोमेशन अपनाता है, का लाभ उठाते हुए संगठन लागत और अनेक अलग-अलग वेंडरों के साथ काम करने की समस्या दूर कर सकता है तथा एक अनुपालक कंपनी के रूप में परिचालन करने के लिए करीब 2,000 से 3,000 तक अलग-अलग ट्रांजैक्शन को स्वचालित करने की क्षमता रखता है। इन दक्षताओं से इटरनलहेल्थ को उन चीजों पर ध्यान केन्द्रित करने की सहूलियत होती है जो सचमुच महत्वपूर्ण है, जैसे कि अपने सदस्यों को न्यूनतम लागत पर बेहतर लाभ देने और देखभाल की कुल लागत प्रदाताओं की प्रोत्साहन राशि की दिशा में ज्यादा डॉलर आवंटित करते हुए सेवा प्रदाताओं और कंपनियों के बीच अविश्वास को दूर करना। इसके अलावा, कंपनी हमारे विभिन्न सदस्य-केन्द्रित पहल आरम्भ करके सदस्यों के अनुभव पर ज्यादा जोर देगी जिससे सदस्यीय संतुष्टि, प्रतिधारण बढ़ेगा और समुदाय तथा स्वामित्व की भावना तैयार करने में मदद मिलेगी।
 
आइका ने कहा कि, “हमारे बोर्ड में जॉन जैसे चेयरमैन के होने से बड़ा और कोई सम्मान हमारे लिए नहीं हो सकता था। हमारा सौभाग्य रहा है कि हमने एक अतुलनीय ज्ञानवान और मजबूत बोर्ड का निर्माण किया है और इसमें उनके शामिल होने से हमें और ज्यादा मजबूती मिलेगी। मैं उपभोक्तावाद में जॉन के दशकों के अनुभव को शामिल करने में अपनी सफलता से काफी रोमांचित हूँ। मेडिकेयर मार्केटिंग बेहद उपभोक्ता-केन्द्रित है और मुझे आशा है कि हम स्वास्थ्य बीमा में एक तरोताजा और नया दृष्टिकोण देने में सफल होंगे, जो स्वास्थ्य देखभाल में बड़ी लागत के बगैर बड़ी सुविधा देने के जॉन और मेरे दृष्टिकोण पर केन्द्रित है।”

इटरनलहेल्थ के विषय में : बॉस्टन में मुख्यालय के साथ इटरनलहेल्थ मैसाचुसेट्स के निवासियों की जेब पर कम बोझ के साथ उच्च गुणवत्तापूर्ण देखभाल प्रदान करती है। इटरनलहेल्थ एक संगठन के रूप में अपने प्रत्येक निर्णय की प्रक्रिया में अपने सदस्यों को सर्वाधिक महत्व देने के प्रति वचनबद्ध है। महिलाओं द्वारा संचालित, निर्मित और महिला के ही स्वामित्व वाला इटरनलहेल्थ एक मेडिकेयर एडवांटेज हेल्थ प्लान है जो मैसाचुसेट्स के तीन शहरों : वोर्सस्टर, मिडिलसेक्स और सफ़ोल्क में एचएमओ और पीपीओ उत्पाद मुहैया करती है। इटरनलहेल्थ के प्लान्स और सेवाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : www.eternalHealth.com.

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें : 
https://www.businesswire.com/news/home/20221229005188/en/
 
संपर्क :
उपेन्द्र मिश्र
द मिश्र ग्रुप
Mishra@MishraGroup.com
617-312-4395
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
CORRECTING and REPLACING एप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली ने बॉस्टन के एक मेडिकेयर हेल्थ प्लान, इटरनलहेल्थ से लगाई उम्‍मीदें, और कंपनी के बोर्ड में बतौर चेयरमैन शामिल हुए

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।