सऊदी, WEF ने नवाचार त्वरक को किया लॉन्च, वैश्विक मेटावर्स गांव में सहयोग का पता लगाएं

WEF की 2023 वार्षिक बैठक में सऊदी अरब के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने विश्व आर्थिक मंच (WEF) के नेतृत्व के साथ एक बहुपक्षीय बैठक में भाग लिया।
 | 
Business Wire India

WEF की 2023 वार्षिक बैठक में सऊदी अरब के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने विश्व आर्थिक मंच (WEF) के नेतृत्व के साथ एक बहुपक्षीय बैठक में भाग लिया।
 
प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद, विदेश मामलों के मंत्री, राजकुमारी रीमा बिन्त बंदर अल सऊद, संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत, महामहिम अब्दुल्ला बिन आमिर अलस्वाहा, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री, उद्योग और खनिज संसाधन मंत्री महामहिम बंदर बिन इब्राहिम अलखोरायफ, और महामहिम फैसल एफ. अलीब्राहिम, , अर्थव्यवस्था और योजना मंत्री, डब्ल्यूईएफ के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष क्लॉस श्वाब और डब्ल्यूईएफ के अध्यक्ष बोर्गे ब्रेंडे के साथ आपसी हित के क्षेत्रों का पता लगाने के लिए मिले।
 
बैठक के दौरान, महामहिम अब्दुल्लाह बिन आमिर अलस्वाहा, किंग अब्दुलअज़ीज़ सिटी फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी (KACST) के बोर्ड के अध्यक्ष और अनुसंधान, विकास और नवाचार प्राधिकरण (RDIA) के बोर्ड के अध्यक्ष, और क्लाउस श्वाब, संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष WEF के, ने सऊदी अरब में नवाचार को प्रज्वलित करने में मदद करने के लिए एक नया त्वरक कार्यक्रम स्थापित करने के लिए एक आशय पत्र (LoI) पर हस्ताक्षर किए।
 
LoI के तहत, KACST सऊदी की अर्थव्यवस्था को बदलने के लिए चल रहे काम के हिस्से के रूप में नए होनहार बाज़ारों की पहचान करने और अनलॉक करने के लिए सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के विशेषज्ञों और ज्ञान भागीदारों को जोड़ने के लिए WEF के साथ काम करेगा।
 
बैठक के दौरान, प्रतिनिधियों ने फोरम के वैश्विक सहयोग गांव में अग्रणी भागीदार के रूप में किंगडम की भूमिका पर प्रकाश डाला, जो वैश्विक समुदाय की सेवा करने के लिए मेटावर्स का लाभ उठाएगा।
 
सऊदी अरब विभिन्न राष्ट्रीय हितधारकों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के बीच अवसरों, निवेश और सहयोग के द्वार खोलने वाले गांव में एक घर बनाने का इरादा रखता है। इसका उपयोग कार्यक्रमों में भाग लेने, लोगों के साथ बातचीत करने, ज्ञान साझा करने और घोषणाएं करने के लिए एक उपकरण के रूप में किया जाएगा।

बैठक में इस बात पर प्रकाश डाला गया कि सऊदी अरामको, सऊदी की प्रमुख निजी क्षेत्र की संस्थाओं में से एक के रूप में, वैश्विक सहयोग गांव में घर बनाने वाली पहली कंपनी है।
 
बैठक में हरित प्रौद्योगिकियों में निवेश के साथ-साथ प्रभावी जलवायु कार्रवाई में एक महत्वपूर्ण संबल के रूप में महिला और युवा सशक्तिकरण को भी शामिल किया गया। बैठक ने WEF की 2022 की वार्षिक बैठक में शुरू की गई परियोजनाओं की प्रगति पर अपडेट प्रदान किया।
 
इसके अलावा, प्रतिनिधियों ने सऊदी अरब में खनन उद्योग के भविष्य और इसके अप्रयुक्त अवसरों को संबोधित किया, विशेष रूप से खनिजों की बढ़ती मांग और चौथी औद्योगिक क्रांति और हरित प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने के महत्व पर विचार किया।
 
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम 2023 में सऊदी अरब साम्राज्य के बारे में:
 
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की वार्षिक बैठक 2023 में सऊदी अरब की भागीदारी दुनिया की कुछ सबसे अधिक दबाव वाली चुनौतियों के समाधान के लिए अन्य देशों के साथ सार्थक संवाद में संलग्न होने की किंगडम की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है। वैश्विक स्थिरता सुनिश्चित करने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानने में, सऊदी अरब निकट अवधि की स्थिरता और दीर्घकालिक परिवर्तन के पुल के रूप में कार्य करने के लिए विश्व मंच पर अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहा है।
 
तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध:  https://www.businesswire.com/news/home/20230117006032/en/
 
Wauod Alquaied
walquaied@mep.gov.sa सऊदी, WEF ने नवाचार त्वरक को किया लॉन्च, वैश्विक मेटावर्स गांव में सहयोग का पता लगाएं

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।