सऊदी अरब ने, सऊदी विकास फ़ंड के मार्फ़त तुर्की के सेंट्रल बैंक में $5 बिलियन की रकम जमा की

दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक किंग सलमान बिन ...
 | 
Business Wire India

दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद और महामहिम रॉयल क्राउन प्रिंस व प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन सलमान अल सऊद, KSA के पर्यटन मंत्री और सऊदी विकास फ़ंड (SFD) के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के चेयरमैन, माननीय श्री. अहमद अकील अल-ख़तीब ने तुर्की के सेंट्रल बैंक में $5 बिलियन की भारी-भरकम राशि जमा करने के लिए तुर्की गणराज्य के सेंट्रल बैंक के गवर्नर, सहाप कवसिओग्लु के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।
 
जमा की गई यह राशि न केवल सऊदी अरब किंगडम और तुर्की गणराज्य और उनके लोगों के बीच मौजूद घनिष्ठ सहयोग और ऐतिहासिक संबंधों की गवाह है, बल्कि यह अर्थव्यवस्था को मज़बूत बनाने और सामाजिक विकास व इको-फ़्रेंडली विकास को बढ़ावा देने के लिए तुर्की द्वारा किए जा रहे प्रयासों में हाथ बँटाने के लिए सऊदी अरब किंगडम की प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है।

जमा की गई यह राशि विभिन्न क्षेत्रों में तुर्की की अर्थव्यवस्था को आर्थिक मोर्चों पर मज़बूती देने में योगदान करेगी। यह राशि जमा करके, सऊदी अरब किंगडम तुर्की लोगों के प्रति अपना मज़बूत समर्थन दर्शाने के साथ-साथ भविष्य में तुर्की की अर्थव्यवस्था पर अपना भरोसा जताया है।

*सूत्र: AETOSWire

तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53356716/en

अधिक जानकारी के लिए
रंदाह अल-होथाली
कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस डिपार्टमेंट के डायरेक्टर जनरल
सऊदी विकास फ़ंड
फ़ोन: 00966112794448

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।