सऊदी अरब ने उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ विश्व आर्थिक मंच 2023 की वार्षिक बैठक में भाग लिया

सऊदी अरब का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल विश्व आर्थिक मंच (WEF) की वार्षिक बैठक 2023 में दावोस, स्विटजरलैंड में भाग लेने के लिए तैयार है, ताकि ...
 | 
Business Wire India
सऊदी अरब का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल विश्व आर्थिक मंच (WEF) की वार्षिक बैठक 2023 में दावोस, स्विटजरलैंड में भाग लेने के लिए तैयार है, ताकि अंतर्राष्ट्रीय सहयोग बढ़ाया जा सके और आज के भू-राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक और मानव विकास की चुनौतियों के लिए संयुक्त समाधान तैयार किया जा सके। 
 
कोविड-19 महामारी के कारण मई 2022 में पहली ग्रीष्मकालीन मंच की मेजबानी के बाद अपने नियमित शीतकालीन प्रारूप में लौटते हुए, इस साल का दावोस सत्र 16-20 जनवरी के बीच "कोऑपरेशन इन ए फ्रैगमेंटेड वर्ल्ड" की थीम के तहत चलेगा। 
 
बहुपक्षीय सुधार लाते हुए निकट अवधि के जोखिमों को कम करने के लिए सभी देशों और क्षेत्रों के बीच भू-राजनीतिक पुल के लिए राज्य के संतुलित दृष्टिकोण को दर्शाते हुए, सऊदी अरब के उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, विदेश मामलों के मंत्री महामहिम प्रिंस फैसल बिन फरहान अल सऊद के नेतृत्व में शामिल हैं:
 
  • संयुक्त राज्य अमेरिका में दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक के राजदूत, शाही महारानी राजकुमारी रीमा बिंत बांदर अल सऊद 
  • महामहिम अदेल बिन अहमद अल-जुबिर, विदेश राज्य मंत्री और जलवायु मामलों के दूत 
  • महामहिम खालिद बिन अब्दुलअज़ीज़ अल-फलीह, निवेश मंत्री
  • महामहिम मोहम्मद बिन अब्दुल्ला अल जदान, वित्त मंत्री 
  • संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री महामहिम अब्दुल्ला बिन आमेर अलस्वाहा 
  • उद्योग और खनिज संसाधन मंत्री महामहिम बांदर बिन इब्राहिम अलखोरायफ 
  • महामहिम फैसल बिन फदिल अलीब्राहिम, अर्थव्यवस्था और योजना मंत्री
  • रियाद शहर के शाही आयोग के सीईओ महामहिम फहद बिन अब्दुलमोहसेन अल-रशीद
 
WEF23 में उनकी सहभागिता के दौरान, दुनिया के साथ सहयोग के लिए खुला हो ऐसा एक जीवंत, विविधीकृत अर्थव्यवस्था का निर्माण करने के लिए प्रतिनिधिमंडल सऊदी विजन 2030 के तहत, 2016 में उनके रॉयल हाइनेस प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, क्राउन प्रिंस, प्रधान मंत्री और आर्थिक और विकास मामलों की परिषद के अध्यक्ष द्वारा शुरू किए गए परिवर्तन कार्यक्रम से हासिल की गई प्रगति की रूपरेखा तैयार करेगा।
 
सऊदी प्रतिनिधिमंडल तत्काल अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों के लिए परिवर्तनकारी समाधानों में निवेश करने की आवश्यकता पर प्रकाश डालेगा, महत्वपूर्ण व्यापार और आपूर्ति श्रृंखलाओं की लचीलापन और कनेक्टिविटी को मजबूत करेगा और सर्व-समावेशी ऊर्जा सुरक्षा के महत्व पर जोर देगा। 
 
सऊदी अरब 2022 में सबसे तेजी से बढ़ती G20 अर्थव्यवस्था के रूप में उभर रहा है, जिसमें जीडीपी 8.5 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है, WEF में साम्राज्य का प्रतिनिधिमंडल देश ने महामारी से पैदा हुई चुनौतियों का सामना करने पर चर्चा करेगा और बढ़ते वैश्विक दबावों का सामना करने के समाधानों में अंतर्दृष्टि साझा करेगा जिसने एक मजबूत प्रदर्शन बनाए रखने में मदद की। 
 
businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20230111005709/en/

संपर्क:
 
वूड अलक्वैयड: walquaied@mep.gov.sa
 
विश्व आर्थिक मंच 2023 में सऊदी अरब साम्राज्य के बारे में: 
 
विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2023 में सऊदी अरब की भागीदारी दुनिया की कुछ सबसे अधिक दबाव वाली चुनौतियों के समाधान के लिए अन्य देशों के साथ सार्थक संवाद में संलग्न होने की साम्राज्य की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है। वैश्विक स्थिरता सुनिश्चित करने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानने में, सऊदी अरब निकट अवधि की स्थिरता और दीर्घकालिक परिवर्तन के पुल के रूप में कार्य करने के लिए विश्व मंच पर अपने प्रयासों को आगे बढ़ा रहा है। सऊदी अरब ने उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ विश्व आर्थिक मंच 2023 की वार्षिक बैठक में भाग लिया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।