रेकग्‍नाइज़ ने मुथु कुमारन को ऑपरेटिंग पार्टनर और भारतीय परिचालन का हेड बनाया

 | 
Business Wire India

एकमात्र प्रौद्योगिकी सेवा उद्योग पर केन्द्रित प्रौद्योगिकी निवेश प्लैटफॉर्म, रेकग्‍नाइज़ ने आज घोषणा की कि मुथु कुमारन कंपनी के ऑपरेटिंग पार्टनर और भारत के परिचालन प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण करेंगे। मुथु के आने से रेकग्‍नाइज़ की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ डिलीवरी और परिचालन का निर्माण करने की क्षमता का विस्तार हुआ है और वे रेकग्‍नाइज़ पोर्टफोलियो कंपनियों के समर्थन में विश्व-स्तरीय प्रतिभा को आकर्षित करेंगे। रेकग्‍नाइज़ ने अपने आरंभिक फण्ड के लिए लगभग $1.3 बिलियन एकत्र किया जो जनवरी में बंद हुआ था।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220919005907/en/
 
रेकग्‍नाइज़ में आने से पहले मुथु कॉग्निजेंट में काम कर रहे थे, जहाँ अपने 25-वर्षीय सेवाकाल में उनहोंने यूएस, यूरोप, इंडिया और एपीएसी में बहुराष्ट्रीय ग्राहकों के लिए नवाचारी प्रौद्योगिकी समाधान मुहैया किये। विविध उद्योगों और सेवा संस्थानों में ग्राहकों के काम करके मुथु अपने साथ व्यापक प्रौद्योगिकी सेवाओं और परिचालनगत विशेषज्ञता लेकर आये हैं, जो रणनीति, ग्राहक सम्बन्ध प्रबंधन, डिजिटल रूपांतरण, नेतृत्व विकास और कर्मचारी सहभागिता तक विस्तृत है।
 
मुथु भारत में और विश्व भर में अन्य रणनैतिक डिलीवरी स्थानों में रेकग्‍नाइज़ की पोर्टफोलियो कंपनियों का निर्माण के प्रयासों का नेतृत्व करेंगे। रेकग्‍नाइज़ के पोर्टफोलियो में सभी पाँच कंपनियों में भारत सम्बन्धी महत्वपूर्ण रणनीति है। ये पाँच कंपनियाँ : क्लाउड-नेटिव, डिजिटल इंजीनियरिंग कंपनी, सिक्लुम; डेटा और एआई/एमएल पर केन्द्रित प्योर-प्ले सर्विसेज ऑर्गनाइजेशन, स्प्रिंगएमएल; क्लाउड और डिजिटल रूपांतरण समाधान प्रदाता, एएसटी ग्लोबल; सॉफ्टवेयर इंजिनियरों के लिए वर्चुअल टैलेंट प्लैटफॉर्म के माध्यम से कार्य के भविष्य को पुनर्परिभाषित करने वाली कंपनी, टॉर्क; और फार्च्यून 500 कंपनियों के लिए डेटा, एनालिटिक्स और टैलेंट समाधान प्रदाता, ब्लेंड360 हैं। रेकग्‍नाइज़ भारत में अगले साल इन सभी कंपनियों में 2,000 से अधिक नौकरियाँ देने की योजना पर काम कर रही है।

रेकग्‍नाइज़ के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर, फ्रैंक डि’सूजा ने कहा कि, “रेकग्‍नाइज़ की स्थापना अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी सेवा कंपनियाँ बनाने पर स्थाई फोकस के साथ की गई थी, जो श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ परिचालनों और डिलीवरी की बुनियाद पर अग्रणी समाधान प्रदान कर सकें।”

रेकग्‍नाइज़ के ऑपरेटिंग पार्टनर, मुथु कुमारन ने कहा कि, “मुझे इतनी विविधतापूर्ण और सम्मानजनक नेतृत्व टीम में शामिल होकर बहुत प्रसन्नता हो रही है। मैं 300 से बढ़कर 3,00,000 तक पहुँचने वाली एक विश्व-स्तरीय टीम का हिस्सा रहा हूँ। मैं सचमुच विश्वास करता हूँ कि उद्यमिता, नवाचार और सहभागी प्रतिभा अभूतपूर्व वृद्धि को गति प्रदान कर सकती है और मैं पूरे विश्व में अपनी पोर्टफोलियो कंपनियों में मूल्य वर्धन की आशा करता हूँ।”

रेकग्नाइज़ के विषय में

रेकग्‍नाइज़ एक टेक्नोलॉजी निवेश प्लैटफॉर्म है जो विशिष्ट रूप से प्रौद्योगिकी सेवा उद्योग पर केन्द्रित है। प्रौद्योगिकीय सेवाओं की यह कंपनी उद्यमों को डिजिटल परिणाम मुहैया करने के लिए सॉफ्टवेयर और व्यावसायिक पद्धतियों की परिकल्पना, निर्माण, संविन्यास (कॉन्फ़िगर), प्रबंधन और परिचालन करती है। यह कंपनी इस व्यावसायिक क्षेत्र में कंपनियों में नवाचार करने के लिए परिचालनगत विशेषज्ञता, औद्योगिक अंतर्दृष्टि, और रणनैतिक पूँजी प्रदान करती है। रेकग्‍नाइज़ का नेतृत्व उद्योग जगत के पुराने अनुभवी फ्रैंक डि’सूजा, राज मेहता, चार्ल्स फिलिप्स, और डेविड वासरमैन कर करे हैं। विस्तृत विवरण के लिए वेबसाइट www.recognize.com देखें।
 
Businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220919005907/en/
 
 
संपर्क :
विस्‍तृत जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें :
नीना जस्टिन – nina.justin@2020msl.com
जाहिर फातिमा - zahira.fathima@2020msl.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
रेकग्‍नाइज़ ने मुथु कुमारन को ऑपरेटिंग पार्टनर और भारतीय परिचालन का हेड बनाया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।