मिन्ना बैंक के कोर सिस्टम को विकसित करने वाली जीरोबैंक डिजाइन फैक्ट्री फुल-क्लाउड बैकिंग सिस्टम की पेशकश करेगा

 | 
Business Wire India

 
जीरोबैंक डिजाइन फैक्ट्री कंपनी लिमिटेड (जेडडीएफ) ने फुल-क्लाउड बैंकिंग सिस्टम की पेशकश शुरू किए जाने की घोषणा की है। जीरोबैंक डिजाइन फैक्ट्री, फुकुओका फाइनेंशियल ग्रुप की सहायक कंपनी है। यह प्रणाली उस कोर सिस्टम पर आधारित है जिसे जेडडीएफ और एक्सेंचर ने मिन्ना बैंक के लिए विकसित किया था। जेडडीएफ इस प्रणाली को घरेलू और विदेशी वित्तीय संस्थानों के साथ-साथ गैर-वित्तीय व्यवसायों को प्रदान करेगा जो नई बैंकिंग सेवाएं शुरू करना चाहते हैं। वैश्विक वित्तीय उद्योग में डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा देकर, जेडडीएफ का लक्ष्य 'सभी को मूल्यवान कनेक्शन प्रदान करते हुए' अपने मिशन को साकार करना है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221111005176/en/
 
सिस्टम सारांश
यह प्रणाली व्यवसायों को क्लाउड पर शुरुआत से बैंकिंग सिस्टम बनाने में सक्षम बनाएगी, जिससे वे प्रत्येक ग्राहक के लिए उनकी जरूरतों के मुताबिक वित्तीय सेवाओं का तेजी से विस्तार कर सकेंगे। स्मार्टफोन पर सभी सेवाओं को एक सहज यूजर इंटरफेस के माध्यम से पूरा किया जा सकता है जो खाता खोलना, जमा करना, धन हस्तांतरित करना और ऋण के लिए आवेदन करना आसान बनाता है। इसके अलावा, सिस्टम में एक एनालिटिक्स इंजन शामिल है, जो ऑपरेटर को प्रत्येक ग्राहक के लिए बेहतर व्यक्तिगत पेशकश के लिए जमा और निकासी, ब्याज एक्युरल और शुल्क जैसी खाता प्रक्रियाओं की कल्पना करने की अनुमति देता है। ये अभिनव डिजिटल सेवाएं और नए ग्राहक अनुभव कॉरपोरेट मूल्य को बढ़ावा देंगे।

तकनीकी विशेषताएं
सिस्टम आर्किटेक्चर एक सार्वजनिक क्लाउड का उपयोग करके मापनीयता, खामियों को सहने और लचीलेपन को सुनिश्चित करता है। शीर्ष पर निर्मित अनुप्रयोगों को एक ऐसे डिजाइन के कारण लचीले ढंग से विकसित किया जा सकता है जिसमें युग्मित माइक्रोसर्विसेज और एपीआई आर्किटेक्चर शामिल हैं। सुचारू रूप से इसकी तैनाती के लिए, पाइपलाइन और परिसंपत्ति प्रबंधन सहित कुशल विकास और संचालन के लिए संबंधित परिसंपत्तियां भी हैं। इसके अलावा, एफएपीआई अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा मानक के अनुरूप एक एपीआई एकीकरण प्रणाली, बीएएस प्लेटफॉर्म, एपीआई प्रदाताओं और साझेदार व्यवसायों के साथ आसान एकीकरण को सक्षम बनाता है जो नई सेवाएं बनाने में रुचि रखते हैं। यह सिस्टम डेवलपमेंट इनिशिएटिव ने जापान फाइनैंशियल इनोवेशन अवार्ड 2020 में भव्य पुरस्कार जीत चुका है।

जेडडीएफ और मिन्ना बैंक के प्रेसिडेंट और सीईओ केनिची नागायोशी ने कहा:
"मिन्ना बैंक, जो मई 2021 में जापान के पहले डिजिटल बैंक के रूप में खुला, लक्षित डिजिटल देशी पीढ़ी के बीच बेहद लोकप्रिय रहा है, जिसमें पहले वर्ष में 1 मिलियन एप डाउनलोड और 400,000 खाते खोले गए हैं। इस अवधि के दौरान, हमने डिजिटल बैंकों द्वारा आवश्यक प्रणालियों, कार्यों और डिजाइनों के बारे में अपने ज्ञान का विस्तार करने और उसके मुताबिक अपनी तकनीक को अपडेट करने के लिए एक्सेंचर के साथ काम करना जारी रखा। हम आश्वस्त हैं कि यह फुल-क्लाउड सिस्टम बैंकिंग व्यवसाय में प्रवेश करने की इच्छुक कंपनियों के सामने आने वाली कई चुनौतियों का समाधान है। उद्योगों की एक विस्तृत श्रृंखला में ग्राहकों के साथ अपने सफल अनुभव को साझा करके, हम जापान और विदेशों में डिजिटल बैंकिंग के विकास में योगदान करने की उम्मीद करते हैं।"
 
जीरोबैंक डिजाइन फैक्ट्री (जेडडीएफ) के विषय में

जेडडीएफ एक सिस्टम डेवलपमेंट कंपनी है जो मिन्ना बैंक के कोर सिस्टम का निर्माण करती है, और सार्वजनिक क्लाउड पर कोर बैंकिंग सिस्टम बनाने वाली जापान की पहली डेवलपर है। जेडडीएफ फुकुओका फाइनेंशियल ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।
https://www.zdf.jp/hi/
 
मिन्ना बैंक के विषय में

मिन्ना बैंक लिमिटेड जापान का पहला डिजिटल बैंक है जिसने 28 मई, 2021 को वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया। मिन्ना बैंक का जापानी में अर्थ है "सभी के लिए एक बैंक"। इसका मिशन "सभी को मूल्यवान कनेक्शन प्रदान करना" है। मिन्ना बैंक वित्तीय सेवा उद्योग में अग्रणी बनने का प्रयास करता है, उपभोक्ता और व्यावसायिक ग्राहकों और विभिन्न समुदायों सहित पारिस्थितिकी तंत्र बनाने और जोड़ने का प्रयास करता है। मिन्ना बैंक फुकुओका फाइनेंशियल ग्रुप की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। https://corporate.minna-no-ginko.com/information/corpore/2021/01/14/14/?wovn=en

फुकुओका फाइनेंशियल ग्रुप के विषय में

फुकुओका फाइनेंशियल ग्रुप, इंक. (एफएफजी, टोक्यो:8354), 2007 में स्थापित, जापान का सबसे बड़ा क्षेत्रीय वित्तीय समूह है। एफएफजी का एक विस्तृत नेटवर्क है जो पूरे क्यूशू क्षेत्र को कवर करता है। एफएफजी सक्रिय रूप से एक डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन (डीएक्‍स) रणनीति का अनुसरण कर रहा है। इसने मिन्ना बैंक की स्थापना की, जो इस ग्रुप की तरफ से तैयार किया गया जापान का पहला डिजिटल बैंक है।
https://www.fukuoka-fg.com/hi/
 
businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20221111005176/en/
 
संपर्क:
जीरो बैंक डिजाइन फैक्ट्री / मिन्ना बैंक
यूमि इमामुरा
press@minna-no-ginko.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
मिन्ना बैंक के कोर सिस्टम को विकसित करने वाली जीरोबैंक डिजाइन फैक्ट्री फुल-क्लाउड बैकिंग सिस्टम की पेशकश करेगा

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।