बार्सीलोना ने रियाध में स्पैनिश सुपर कप चैम्पियन्स का खिताब अपने नाम किया

रविवार को हुए ऐतिहासिक मैच में बार्सीलोना स्पैनिश सुपर कप का खिताब जीत लिया। सऊदी अरब की राजधानी रियाध के किंग फ़हद इंटरनेशनल स्टेडियम में कैटलन क्लब ...
 | 
Business Wire India

रविवार को हुए ऐतिहासिक मैच में बार्सीलोना स्पैनिश सुपर कप का खिताब जीत लिया। सऊदी अरब की राजधानी रियाध के किंग फ़हद इंटरनेशनल स्टेडियम में कैटलन क्लब ने मौजूदा चैम्पियन्स रियल मैड्रिड को 3-1 से शिकस्त दी।
 
बार्सीलोना के गेवी ने 33वें मिनट में गोल दागते हुए अपनी टीम का खाता खोला और हाफ़-टाइम से ठीक पहले लेवानडोवस्की ने एक गोल और दागते हुए इस बढ़त को दोगुना कर दिया। खेल के 69वें मिनट ने पेड्री ने तीसरा गोल दागकर टीम के अजेय बढ़त दिला दी। रियल मैड्रिड की तरफ़ से बेनज़ेमा ने 93वें मिनट में एक गोल किया, लेकिन इस इकलौते गोल के बावजूद नतीजों में कोई भी बदलाव आना मुमकिन नहीं था।
 
सऊदी अरब ने स्पैनिश सुपर कप की सफल मेज़बानी की, जो अंतरराष्ट्रीय खेल टूर्नामेंट और इवेंट को देश में लाने के किंगडम के मिशन का हिस्सा है। यह सबसे प्रमुख और महत्त्वपूर्ण इवेंट्स का आयोजन करने की किंगडम की क्षमता की पुष्टि करता है और दर्शाता है कि यहाँ अंतरराष्ट्रीय खेल इवेंट्स का केंद्र बनने की सभी खूबियाँ मौजूद हैं।
 
इस प्रमुख कार्यक्रम की मेजबानी किंगडम द्वारा '2022 दिरियाह सीज़न' में होने वाले उन अंतर्राष्ट्रीय खेल टूर्नामेंटों और कार्यक्रमों के हिस्से के रूप में की जा रही है, जो खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित किए जाते हैं। इसका उद्देश्य है, किंगडम के 'विज़न 2030' के लक्ष्यों को हासिल करना और "जीवन की गुणवत्ता" कार्यक्रम की पहल के रूप में, सबसे शानदार और सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों की मेजबानी करना, ताकि शानदार गतिविधियों के ज़रिए 'दिरियाह सीज़न' के दर्शकों को एक लाजवाब अनुभव दिया जा सके।
 
* सूत्र: AETOSWire

तस्वीरें/मल्टीमीडिया गैलरी उपलब्ध: https://www.businesswire.com/news/home/53220237/en
 
संपर्क करें:
डैनी अबादी – मैनेजिंग डायरेक्टर
dany.abadie@squidnomad.com बार्सीलोना ने रियाध में स्पैनिश सुपर कप चैम्पियन्स का खिताब अपने नाम किया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।