क्‍वेकटेल ने अपने आईओटी मॉड्यूल, एंटीना और सर्विसेज से भारत में 5जी सेवा की शुरुआत को समर्थन दिया

 | 
Business Wire India
क्‍वेकटेल वायरलेस सॉल्यूशंस ने घोषणा करते हुए बताया कि इस महीने के अंत में भारत में 5जी की शुरुआत के साथ, इसकी तकनीकी और सेवाएं भारतीय बाजार में 5जी उपकरणों की पेशकश का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। शुरुआत में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे समेत 13 शहरों में 5जी सेवाएं मिलेंगी। जल्दी शुरुआत करने वाली कंपनियां सितंबर 2022 के अंत तक इन क्षेत्रों में अपनी 5G सेवाएं शुरू करने में सक्षम होंगी।
 
यूरोप, उत्तरी अमेरिका और एशिया में 5जी के विस्तार का समर्थन करने के अपने विशाल अनुभव से क्‍वेकटेल ने 5जी आईओटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) डिवाइस डिज़ाइन के लिए तकनीकी आवश्यकताओं का गहन ज्ञान प्राप्त किया है और भागीदारों का समर्थन करने में सक्षम है क्योंकि वे 5जी-सक्षम उपकरणों को विकसित कर उनकी बिक्री करते हैं।

एक प्रमुख रणनीतिक बाजार के रूप में, क्‍वेकटेल विभिन्न स्थानीय और वैश्विक वितरकों के साथ जुड़ा हुआ है जो भारतीय बाजार की सेवा करते हैं। क्‍वेकटेल 5जी लॉन्च के समर्थन में 5जी मॉड्यूल और एंटीना की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश कर रहा है, और इस महीने ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाली इलेक्ट्रॉनिका और प्रोडक्ट्रोनिका प्रदर्शनियों में अपने समाधानों को प्रदर्शित करेगा।
 
क्‍वेकटेल में एपीएसी के वाइस प्रेसिडेंट माइकल वालन ने कहा, "5जी का आगमन भारत में नाटकीय परिवर्तन लाएगा।" उन्होंने कहा, "हम डायरेक्ट-टू-होम सेवाओं, चिकित्सा सेवाओं, मनोरंजन, मोटर वाहन क्षेत्र और कई उद्योगों में इसके इस्तेमाल को देखते हैं जो कम विलंब के साथ बड़ी मात्रा में डेटा स्थानांतरित करने के लिए स्पष्ट लाभ प्राप्त करेंगे। दूरदराज के इलाकों में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी तक पहुंचने के लिए 5जी का उपयोग करने में सक्षम होने के नाते, जैसे कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां फाइबर की पहुंच प्रतिबंधित या सीमित है, 5जी द्वारा नए एप्लिकेशन को जीवन में लाया जाएगा। हम कृषि, सुरक्षा और तेज आपूर्ति के मामले में एप्लिकेशन में ड्रोन के उपयोग की उम्मीद करते हैं। ”

क्‍वेकटेल की नजर उन विस्तारित अवसरों पर भी है जो 5जी भारत में लाएगा। वालन ने कहा, "हालांकि कई लोग उच्च जनसंख्या घनत्व को भारत के सामने एक चुनौती के रूप में देखते हैं, वास्तव में घनत्व उपभोक्ता और आईओटी बाजारों के लिए एक फायदा है क्योंकि यह आईओटी उत्पादों और सेवाओं के साथ संबोधित करने के लिए एक बहुत बड़ा बाजार बनाता है।" उन्होने कहा, “बड़े पैमाने पर आईओटी समाधानों के साथ लोगों की सेवा करने में सक्षम होना, जो वास्तव में जीवन की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और एक स्मार्ट दुनिया का निर्माण करते हैं। यह क्‍वेकटेल का मुख्य लक्ष्य है और पिछले पांच वर्षों में इसमें महत्वपूर्ण वृद्धि देखी गई है। हम इस अनुभव को भारत में लाने के लिए उत्सुक हैं।"

भारतीय बाजार का समर्थन करने के लिए उपलब्ध 5जी मॉड्यूल के क्‍वेकटेल पोर्टफोलियो में आरएम510क्यू-जीएल, आरएम50एक्सक्यू और आरजी50एक्सक्यू शामिल हैं, जो सभी क्वालकॉम के चिपसेट पर आधारित हैं। ये मॉड्यूल स्टैंडअलोन और गैर-स्टैंडअलोन 5जी का समर्थन करते हैं, वैकल्पिक एकीकृत सिम (iSIM) क्षमता के साथ 3जी और 4जी फ़ॉलबैक की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, मल्टी कंस्टेलेशन जीएनएसएस रिसीवर भी उपलब्ध है।

आरएम510क्‍यू-जीएल एक सब-6गीगाहर्ट्ज और एमएमवेव एम.2 5जी आईओटी मॉड्यूल है, जिसका माप 52.0एमएम × 30.0एमएम × 2.3एमएम है जो 3जीपीपी रिलीज 15 विनिर्देश को पूरा करता है और आईओटी और विस्तारित मोबाइल ब्रॉडबैंड (ईएमबीबी) एप्लिकेशंस के लिए दुनिया में कहीं भी अनुकूलित है। मॉड्यूल 4.5जीबीपीएस और 2.9जीबीपीएस अपलिंक की अधिकतम डाउनलिंक गति प्रदान करता है और -40°C से +85°C के विस्तारित तापमान रेंज में संचालित होता है।
 
आरएम50xQ 5जी सब-6गीगाहर्ट्ज एम.2 मॉड्यूल की एक श्रृंखला है जिसका माप 52.0एमएम × 30.0एमएम × 2.3एमएम भी है। ये मॉड्यूल औद्योगिक और वाणिज्यिक आईओटी और ईएमबीबी अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित हैं और इनकी अधिकतम डाउनलिंक गति 2.5जीबीपीएस और 900एमबीपीएस अपलिंक है। वे आरएम510क्‍यू-जीएल के समान विस्तारित तापमान रेंज भी प्रदान करते हैं।

आरजी50xक्‍यू सब-6 गीगाहर्ट्ज एलजीए 5जी आईओटी मॉड्यूल की एक श्रृंखला है जिसका माप 41.0एमएम × 44.0एमएम × 2.75एमएम है जो 3जीपीपी रिलीज 15 विनिर्देश को पूरा करता है और औद्योगिक और वाणिज्यिक आईओटी अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित है। ये मॉड्यूल 2.5जीबीपीएस और 900एमबीपीएस अपलिंक की अधिकतम डाउनलिंक गति प्रदान करते हैं और -40°C से +85°C के विस्तारित तापमान रेंज में काम कर सकते हैं।
 
इन मॉड्यूल्स के अलावा, क्‍वेकटेल भारतीय बाजार के लिए 5जी एंटीना की व्यापक रेंज पेश करता है। इसमें वाईएम0003एए 5जी एंटीना केबल, वाईएफ0017बीए 5जी हाई-बैंड एफपीसी एंटीना, वाईई0007 एए 5जी टर्मिनल माउंट एंटीना और वाईएफ0020 एए 5जी अल्ट्रा-वाइड-बैंड एफपीसी एंटीना शामिल हैं। स्क्रू, एडहेसिव और मैग्नेटिक वेरिएंट सहित माउंटिंग विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करते हुए, क्‍वेकटेल 5जी एंटीना पोर्टफोलियो में एम्बेडेड एंटीना के लिए कई विकल्प भी शामिल हैं, जो कि क्वेक्टेल के समर्थन और डिजाइन सेवाओं द्वारा समर्थित हैं।

डेवलपर्स और आईओटी सेवा प्रदाताओं को और समर्थन देने के लिए क्‍वेकटेल 21-23 सितंबर 2022 को इलेक्ट्रॉनिका और प्रॉडक्ट्रोनिका इंडिया में प्रदर्शन कर रहा है। स्टैंड ईसी21 पर हमसे संपर्क करें।
 
क्‍वेकटेल के विषय में

स्मार्ट दुनिया के लिए क्‍वेकटेल का जुनून हमें आईओटी इनोवेशन में तेजी लाने के लिए प्रेरित करता है। एक अत्यधिक ग्राहक-केंद्रित संगठन, हम एक वैश्विक आईओटी समाधान प्रदाता हैं जो उत्कृष्ट समर्थन और सेवाओं द्वारा समर्थित हैं। 4,000 से अधिक पेशेवरों की हमारी बढ़ती वैश्विक टीम सेलुलर, जीएनएसएस, वाई-फाई और ब्लूटूथ® मॉड्यूल्‍स, एंटीना और आइओटी कनेक्टिविटी में नवाचार की गति निर्धारित करती है। दुनिया भर में क्षेत्रीय कार्यालयों और समर्थन के साथ, हमारा अंतरराष्ट्रीय नेतृत्व आईओटी को आगे बढ़ाने और एक स्मार्ट दुनिया बनाने में मदद करने के लिए समर्पित है।
 
अधिक जानकारी के लिए www.quectel.com, लिंक्डइन, फेसबुक और ट्विटर

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220913005705/en/
 
संपर्क:
एशले लियू, media@quectel.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
  क्‍वेकटेल ने अपने आईओटी मॉड्यूल, एंटीना और सर्विसेज से भारत में 5जी सेवा की शुरुआत को समर्थन दिया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।