ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स निवेश सलाहकारों और उनके ग्राहकों के लिए निजी बाज़ारों की सुलभता सामने लाने के लिए सीरीज-ए फंडिंग में $145 मिलियन के साथ स्टेल्थ से बाहर निकली

 | 
Business Wire India
यह टेक्नोलॉजी-संचालित प्लैटफॉर्म निवेश सलाहकारों को अत्यधिक माँग वाले निजी फंड्स के साथ जोड़ता है
 
सीपीपी इन्वेस्टमेंट्स के पूर्व सीईओ और वैश्विक निवेश प्रबंधन के अनुभव से समृद्ध, डॉ. मार्क मचिन को-फाउंडर और सीईओ के रूप में इस कंपनी का नेतृत्व करेंगे

स्वतन्त्र निवेश सलाहकारों के लिए निजी बाज़ार की सुलभता के टेक्नोलॉजी-संचालित समाधान प्रदाता, ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स (“ऑप्टो”) ने आज सीरीज-ए फाइनेंसिंग में $145 मिलियन के साथ स्टेल्थ से बाहर आने की घोषणा की। ऑप्टो का नेतृत्व को-फाउंडर और सीईओ मार्क मचिन, को-फाउंडर और चेयरमैनजो जो लोंस्डेल के साथ मिलकर कर रहे हैं। यह कंपनी ‘एलआईटी के रूप में स्टेल्थ में कार्यरत थी।

टाइगर गोल्बल ने सीरीज-ए राउंड का नेतृत्व किया जिसमें 8वीसी, माइकल डेल के एमएसडी कैपिटल, क्लॉकटावर वेंचर्स, फिनवीसी, एचओएफ कैपिटल, और अन्य की सहभागिता थी। ऑप्टो पहले ही 80 आरआईए के साथ साझेदारी कर चुकी है और इस पूँजी की प्रयोग अपने ग्राहकों के लिए निवेश के अवसर प्राप्त करने, अपना व्यवसाय बढ़ाने और अपनी 45-सदस्यीय टीम की वृद्धि के लिए करेगी।

निवेश सलाहकारों और उनके ग्राहकों को निजी बाज़ार तक पहुँच प्रदान करना

चेयरमैन जो लोंस्डेल, जो 8वीसी के मैनेजिंग पार्टनर भी हैं, ने कहा कि, “संसार के सामने इस दशक में और आगे डरावनी चुनौतियाँ हैं। सिलिकॉन वैली और यूनाइटेड स्टेट्स के नवाचार परितंत्र में हमारा अनुभव यह है कि बढ़िया फंडिंग वाले उद्यमी इन समस्यायों का समाधान और समृद्धि का निर्माण कर सकते हैं। मैंने टेक्नोलॉजी और वित्तीय क्षेत्र की शीर्ष प्रतिभाओं के साथ ऑप्टो की स्थापना की थी। स्थापना के पीछे इसका उद्देश्य शीर्ष निवेश सलाहकारों और उनके विश्वव्यापी ग्राहकों के लिए अभूतपूर्व निजी बाज़ार को खोलना और भविष्य का निर्माण कर रहे दुनिया के महान नव-प्रवर्तकों के लिए नई पूँजी के दरवाजे खोलना था।”

नवाचार अर्थव्यवस्था को संचालित करने वाले विकल्पों की बढ़ती भूमिका के बावजूद, दुनिया भर में ज्‍यादातर बचत (सेविंग्‍स) की वैकल्पिक संपदाओं तक काफी कम पहुँच है। साथ ही औसत धन सलाहकार के पास निजी निवेशों में उनकी पोर्टफोलियो का 0-4% ही है, जिसके पीछे अक्सर संसाधन और कुशल अभिगम का अभाव होता है। निजी बाज़ार अभी भी अछूता और वृद्धिशील अवसर है, जो सार्वजनिक बाज़ारों के समग्र आकार के 10% से भी कम का प्रतिनिधित्व करता है।

ऑप्टो ने विभिन्न आरआईए को विशिष्ट निजी बाजार निवेशों की सुलभता के साथ उनकी कार्यपद्धतियों को उन्नत करने में मदद के लिए एक प्लैटफॉर्म का निर्माण किया है। ऑप्टो निजी बाज़ार के परिदृश्य का पता लगाने, ग्राहक के लक्ष्यों और हितों को शामिल करने, सुप्रतिष्ठित पारिवारिक कार्यालयों की परिचालन पद्धति को समझने, और अंतर्दृष्टि को कारवाई योग्य निवेशों में बदलने के लिए एक जानकारी से युक्‍त ढाँचा मुहैया करता है।

को-फाउंडर और सीईओ, मार्क मचिन ने कहा कि, “सबसे बड़े ग्लोबल एसेट के स्वामियों में से एक, सीपीपी इन्वेस्टमेंट्स में मुझे विश्व में निजी निवेश के सर्वश्रेष्ठ अवसर प्राप्त करने में सफलता मिली थी। ये शीर्ष निजी निवेश अवसर व्यक्तिगत निवेशकों को शायद ही कभी उपलब्ध होते हैं; और ऑप्टो का ध्येय इस स्थिति को बदलना है। ऑप्टो में हमारी दूरदृष्टि बाधाओं को हटाने और अपने निवेश सलाहकारों तथा उनके ग्राहकों को सुविधाप्राप्त अभिगम देने के लिए टेक्नोलॉजी और नवाचार का प्रयोग करने की है।मैं अपने प्रतिभाशाली सहकर्मियों के साथ इस मिशन पर आगे बढ़ने के लिए बहुत उत्सुक हूँ।”

ऑप्टो निवेश परिचालनों को सरल बनाता है और मौजूदा वेंडरों तथा टेक्नोलॉजी को एकीकृत करता है। यह प्लैटफॉर्म आरम्भ से लेकर अंत तक - संसाधन, उद्यम, और फण्ड को सब्सक्राइब करने से लेकर पोजीशंस को मॉनिटर करने, पूँजी की व्यवस्था करने, निवेशक सेवा और रिपोर्टिंग तक - की समस्त प्रक्रिया का प्रबंधन करता है। इस प्लैटफॉर्म से निवेश सलाहकारों को ग्राहक के परिणामों और आमदनी में वृद्धि पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए ज्यादा समय उपलब्ध होता है।

दिग्‍गज नेतृत्वकारी टीम

ऑप्टो के शीर्ष पर वैकल्पिक निवेश उद्योग में मजबूत नेटवर्क के साथ एक दिग्‍गज एवं अनुभवी नेतृत्वकारी टीम है।
 
ऑप्टो के को-फाउंडर और सीईओ, मार्क मचिन एकदम हाल तक सीपीपी इन्वेस्टमेंट्स के प्रेसिडेंट और सीईओ थे, जो 500 बिलियन कैनेडियन डॉलर से अधिक का प्रबंधन करती है और विश्व में एक प्रमुख निजी बाज़ार निवेशकों में से एक है। मार्क गवर्नमेंट ऑफ़ सिंगापुर इन्वेस्टमेंट कारपोरेशन (जीआईसी) की अंतरराष्ट्रीय परामर्शी परिषद्, सिंगापुर के सॉवरेन वेल्थ फण्ड के सदय और इसके पोर्टफोलियो स्ट्रेटेजीज कमिटी के सलाहकार भी हैं। वे एफसीएलटी ग्लोबल के चेयर भी थे, जो दीर्घकालीन पूँजी परिनियोजन पर फोकस के लिए पूँजी बाज़ारों को प्रोत्साहित करने के लिए स्थापित एक वैचारिक संगठन है।

ऑप्टो के चेयरमैन, जो लोंस्डेल 8वीसी के मैनेजिंग पार्टनर और पैलेंटीर, ओपनगव, और ऐडएपर जैसी कंपनियों के फाउंडर हैं। लोंस्डेल ऐडएपर के सीईओ थे जिसके पास अभी अपने वेल्थ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी प्लैटफॉर्म के माध्यम से $4 ट्रिलियन से अधिक की रिपोर्टिंग है और वे उस कंपनी के चेयरमैन हैं।

ऑप्टो के बाकी नेतृत्व में ऐडएपर, आर्टिवेस्ट, ब्लैकरॉक, ब्रिजवाटर, सीएआईएस, एफएस इन्वेस्टमेंट्स, पीआईएमसीओ, और डब्लू.पी.कैरी के उद्योग के अनुभवी लोग सम्मिलित हैं।

ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स के विषय में

ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स निजी बाज़ार में निवेशों की सुलभता के लिए सम्पूर्ण समाधान के साथ स्वतन्त्र निवेश सलाहकार मुहैया करती है। ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स का प्लैटफॉर्म निवेश सलाहकारों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रबंधकों और वैकल्पिक संपत्ति के साधनों के साथ जोड़ता है। इससे उन्हें ग्राहकों को आकर्षित करने, आमदनी बढ़ाने में मदद मिलती है और उनके ग्राहक निजी निवेश के यथासंभव बेहतरीन अवसर प्राप्त करने में समर्थ हैं।

अतिरिक्त जानकारी के लिए ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स की वेबसाइट और लिंक्डइन देखें।

8वीसी के विषय में

8वीसी ऑस्टिन, टेक्सास में स्थित एक प्रमुख टेक्नोलॉजी और जीवन विज्ञान निवेश कंपनी है। सैन फ्रांसिस्को और न्यू यॉर्क में इसके दफ्तर हैं। 8वीसी विश्व के सर्वश्रेष्ठ टेक्नोलॉजिस्ट्स के साथ ऐसी कंपनियों के निर्माण के लिए सहयोग करती है जो विश्व के लिए दीर्घकालिक महत्‍व प्रदान करती हैं।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20220920005552/en/
 
संपर्क :
एडलमैन स्मिथफील्ड
टीम क्विन
+1 646 258 2308
timothy.quinn@edelmansmithfield.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
  ऑप्टो इन्वेस्टमेंट्स निवेश सलाहकारों और उनके ग्राहकों के लिए निजी बाज़ारों की सुलभता सामने लाने के लिए सीरीज-ए फंडिंग में $145 मिलियन के साथ स्टेल्थ से बाहर निकली

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।