एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने बूमी के कार्यकुशल एकीकरण प्लैटफॉर्म की मदद से अपनी ऑर्डर प्रोसेसिंग को आधुनिक बनाया

 | 
Business Wire India

कार्यकुशल संयोजकता और स्वचालन क्षेत्र के पथ-प्रदर्शक, बूमी™ ने आज घोषणा की है कि एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने बूमी के सेवा के रूप में एकीकरण प्लैटफॉर्म (आईपीएएसएस) को अपने संगठन में लागू किया है। गौरतलब है कि एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका आईवियर (चश्मे वगैरह) के बाजार में दुनिया की प्रमुख कंपनी है और बूमी के इस प्लैटफॉर्म को लागू करने से उसे सम्पूर्ण आसियान देशों, मध्य पूर्व टर्की, अफ्रीका, इंडिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड (एएमईआरए) क्षेत्र में अपने उत्पादों के लिए बढ़ती माँग पूरी करने के लिए ऑर्डर प्रोसेसिंग में तेजी लाने में मदद मिलेगी। बूमी ऐटमस्फीयरTM प्लैटफॉर्म का प्रयोग करके एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने अपने आतंरिक ऐप्लीकेशनों और विविध चैनलों से प्राप्त ग्राहकीय ऑर्डर्स को वास्तविक समय में तीव्रता और सहजता के साथ एकीकृत किया। इससे कंपनी की दक्षता में काफी वृद्धि और समय बचत हुई है।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया सम्मिलित है। पूरी विज्ञप्ति इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220725005004/en/

एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका प्रतिष्ठित आईवियर (चश्मों) की उन्नत लेंस टेक्नोलॉजी और कारीगरी में अग्रणी कंपनी है। इसकी उत्पत्ति वर्ष 1961 में स्थापित इटैलियन चश्मा निर्माता, लग्‍ज़ॉटिका और करीब दो शताब्दी पूर्व स्थापित फ्रांसीसी लेंस निर्माता कंपनी, एसिलॉर के विलय से हुई थी। आज एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ऑफ्‍थैल्मिक लेंसों, फ्रेम्‍स और सनग्‍लासेस की डिजाइन, उत्‍पादन और वितरण करती है।

एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने 2019 में लगभग 10,000 बाहरी ग्राहकों को अपने बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) सिस्टम में एकीकृत करने के लिए बूमीप्‍लैटफॉर्म का लाभ उठाया था। एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने आपूर्ति श्रंखला में व्यवधान और उच्च माँग के कारण उत्पन्न रुकावटों के बीच एक बार फिर 2020 के अंतिम महीनों में बूमी के क्लाउड-आधारित समाधानों का प्रयोग किया। डेटा प्रारूप और सभी आतंरिक ऐप्लीकेशनों के बीच डेटा एकीकरण में सुधार को एकाकार करना एक तात्‍कालिक व्यावसायिक ज़रुरत बन गई। इस स्थिति में एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए के लिए बूमी के इलेक्ट्रॉनिक डेटा इंटरचेंज (ईडीआई) और एपीआई प्रबंधन साधनों सहित बूमी ऐटमस्फीयर प्लैटफॉर्म को तैनात करना अनिवार्य था।
 
अनेक उपक्रम संसाधन नियोजन यानी एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग (ईआरपी) सिस्टम्स को संचालित करते हुए एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ईआरपी मौद्रीकरण हासिल करना और अपने नेक्स्ट जनरेशन (एनजी) आर्डर की कार्यकुशलता को नकद प्रक्रमण प्लैटफॉर्म तक आगे बढ़ाना चाहता था, जो प्रतिदिन लगभग 70,000 से 80,000 ऑर्डर्स को सँभालता है।
 
एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए के डायरेक्टर - एंटरप्राइज आर्किटेक्चर, मेल युसन ने कहा कि, “हमारे सामने ग्राहकीय अपेक्षाओं के अनुकूल बनने के उद्देश्य से ज्यादा डेटा शेयरिंग क्षमताओं और कार्यप्रदर्शन करने के लिए मौजूदा समस्त मिडिलवेयर को बदलने, माइक्रो सेवाओं और थर्ड-पार्टी मिडिलवेयर को कस्टमाइज करने की चुनौती थी। हमें एक सेवा-स्तरीय अनुबंध यानी सर्विस-लेवल ऐग्रीमेंट (एसएलए) की ज़रुरत थी जो तात्कालिक एकीकरण को समूह डेटा एकीकरण या समकालिकता के रास्ते नहीं, बल्कि वास्तविक समय और असममालिकता के जरिए प्रभावकारी रूप से प्रबंधन कर सके।”
 
युसन ने आगे कहा कि, एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने ऑर्डर्स की संपूर्ण प्रोसेसिंग को बस एक मिनट में - और सामान्यतया लगभग 30 सेकंड में - संपादित करने के उद्देश्य से डेटा उच्चतर भार को व्यवस्थित करने और ऑर्डर प्रोसेसिंग कार्यप्रदर्शन, रिजिलेंसी तथा मापनीयता में सुधार के लिए बूमी की सेवाओं की इच्छा की। इसके पीछे कंपनी की चिंता थी कि ज़रा भी विलम्ब से उत्‍पादन प्रक्रिया में पिछले बकाया ऑर्डर का ढेर खड़ा हो सकता है।
 
युसन ने यह भी बताया कि, “हमने शुरुआत में अनेक चुनौतियों का सामना किया क्योंकि यह पहली बार था जब हम बूमी प्लैटफॉर्म का प्रयोग करके एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका के ऑर्डर प्रोसेसिंग प्लैटफॉर्म और ईआरपी का एक वास्तविक समय, असमकालिक एकीकरण किया था।”
 
हालांकि, बूमी के ग्राहक सफलता (कस्टमर सक्सेस) और सहायक टीम (सपोर्ट टीम) की सहायता से एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने नेटवर्क फाइल सिस्टम (एनएफएस) प्रोटोकॉल सहित कार्यप्रदर्शन में गिरावट के घटकों की छान-बीन और पहचान की। बूमी की अनुशंसाओं के आधार पर एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने अपनी फाइल शेयरिंग को सरल बनाने और परिचालनगत दक्षता में चार गुणा वृद्धि करने के लिए समाधानों को कार्यान्वित किया। बूमी के साझेदारी दृष्टिकोण से एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए को कार्यान्वयन में रुकावटों का हल निकालने और 30 सेकंड के एसएलए लक्ष्य को हासिल करने की क्षमता मिली।
 
एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने 30 सेकंड में ऑर्डर की संपूर्ण प्रोसेसिंग एसएलए को पूरा करने के अलावा, लागतों में कमी की और अपने डेटा एकीकरण अवसंरचना को इष्टतम किया। ये सारे कार्य पहले बाहरी संगठनों द्वारा संभाले जा रहे रहे थे। बूमी ऐटमस्फीयर प्लैटफॉर्म के माध्यम से एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने विशेषज्ञता प्राप्त की और आपकी प्रक्रियाओं को सरल बनाने के साथ-साथ समय की बचत की और विशिष्ट संसाधनों के लिए आवश्यकता को कम किया। कंपनी ने ऐप्लीकेशनों की मॉनिटरिंग कार्य को भी एक एकल टूल में एकीकृत किया जिससे लागतों में काफी कमी आई, परिचालनगत दक्षता बढ़ी तथा प्रोजेक्ट परिनियोजन में तेजी आई। एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए ने इसी प्रकार के आगामी एकीकरण परियोजनाओं के लिए व्यापक संगठन की पूरी प्रक्रिया में चुनौतियों की जाँच करने और सहायता देने में बूमी की दक्षता का प्रदर्शन किया है।
 
बूमी के वाइस प्रेसिडेंट - बिजनेस डेवलपमेंट, एपीजे, अजित मेलारकोड़े ने कहा कि, “विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में सभी आकार के संगठन व्यावसायिक लक्ष्यों को हासिल करने के लिए रूपांतरण तेज करने के लिए दबाव में हैं। बूमी के प्लैटफॉर्म और सेवाएँ न केवल जटिल, वैश्विक सिस्टम्स को सपोर्ट करती है, परिचालन बढ़ाने के लिए इन्हें अधिक सरल और अधिक किफायती बनाती है, बल्कि अतिरिक्त साधनों को एकीकृत करने के लिए व्यावसायिक लचीलापन भी प्रदान करती हैं, जैसा कि इसने एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका एएमईआरए के साथ किया। नई और वर्तमान प्रौद्योगिकियों के एकीकरण से लचीलापन और दक्षता का स्तर बेहतर बनता है, जिसे आज ग्राहकोन्‍मुखी उपक्रमों को ज़रुरत है। इससे कार्यप्रदर्शन का कौशल प्राप्त करने, आमदनी का प्रवाह पैदा करने और डिजिटल रूपांतरण को आगे बढ़ाने के लिए डेटा संसाधनों के एकीकरण में मदद मिलती है।”
 
बूमी को इसके उपक्रम एकीकरण प्लैटफॉर्म बतौर सेवा (इआईपीएएएस) के लिए गार्टनरÒ मैजिक क्वाड्रेंट™ में लगातार आठ वर्षों से स्थान दिया जा रहा है।
 
20,000 से अधिक ग्राहकों के साथ श्रेणी में अग्रणी, इस विश्वव्यापी सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर (एसएएएस) कंपनी के रूप में बूमी को 100,000 से अधिक सदस्यों की वृद्धिशील यूजर कम्युनिटी, 800 से अधिक पार्टनर्स के विश्वव्यापी नेटवर्क और आईपीएएएस के क्षेत्र में वैश्विक प्रणाली समूहक (जीएसआई) सबसे विशाल श्रृंखला समूहों में से एक है, जिसमें ऐक्सेंचर, डेलॉइट, एसएपी, स्नोफ्लैक और तीन सबसे बड़े प्रदाता, अमेज़न वेब सर्विसेज, गूगल एवं माइक्रोसॉफ्ट तथा अन्य शामिल हैं।
 
कंपनी को हाल में प्लैटफॉर्म बतौर सेवा (पीएएएस) वर्ग में गोल्ड ग्लोबी® अवार्ड दिया दया है। इसने सीआरएन पार्टनर प्रोग्राम गाइड में प्रतिष्ठित 5-स्टार रेटिंग भी प्राप्त किया है। यह रेटिंग एक निश्चयात्मक सूची है, जिसमें उद्योग-अग्रणी प्रौद्योगिकी विक्रेताओं के सर्वाधिक उल्लेखनीय पार्टनर प्रोग्राम सम्मिलित होते हैं, जो आईटी चैनल के माध्यम से नवाचारी उत्पाद और लचीली सेवाएँ प्रदान करते हैं। बूमी का क्लाउड-नेटिव, लो-कोड प्लैटफॉर्म सभी प्रकार के उद्योगों में विभिन्न संगठनों को डेटा ऐप्लिकेशंस को जोड़ने, कार्यप्रवाह को दुरुस्त करने, तथा ज्यादा एकीकृत ग्राहकीय अनुभव प्रदान करने में मदद करते हैं।
 
अतिरिक्त संसाधन
   
गार्टनर का अस्वीकरण (डिस्क्लेमर) :
 
गार्टनर, सेवा के रूप में उपक्रम एकीकरण प्लैटफॉर्म के लिए मैजिक क्वाड्रेंट, एरिक थू, कीथ गुट्रिज, बिंदी भुल्लर, शामीन पिल्लै, अभिषेक सिंह, सितम्बर 29, 2021.
 
गार्टनर अपने शोध प्रकाशनों में वर्णित किसी भी वेंडर, उत्पाद या सेवा का समर्थन नहीं करता है और टेक्नोलॉजी यूजर्स को केवल उच्चतम रेटिंग या अन्य मनोनयन का चयन करने की सलाह नहीं देता है। गार्टनर शोध प्रकाशनों में गार्टनर के अनुसंधान संगठन की राय सम्मिलित है और उन्हें तथ्यात्मक वक्तव्य के रूप में नहीं समझना चाहिए। गार्टनर इस अनुसंधान के संबंध में किसी विशेष उद्देश्य के लिए किसी व्यापार योग्यता या दुरुस्ती की कोई वारंटी सहित स्पष्ट या अन्तर्निहित सभी वारंटियों से इनकार करता है। गार्टनर और मैजिक क्वाड्रेंट गार्टनर, इंक. और/ या यु.एस. और विदेशों में इससे सम्बद्ध कंपनियों के पंजीकृत ट्रेडमार्क्स और सेवा चिन्ह हैं और उन्हें यहाँ अनुमति के साथ प्रयोग किया गया है। सर्वाधिकार सुरक्षित हैं। नोट : बूमी को वर्ष 2014 से 2019 तक डेल बूमी के रूप में जाना जाता था।
 
बूमी के विषय में
 
बूमी हर किसी को हर चीज के साथ कही भी अपने क्लाउड-नेटिव एकीकृत, मुक्त और इंटेलीजेंट प्लैटफॉर्म से जोड़ता है। बूमी के बतौर सेवा एकीकरण प्लैटफॉर्म (आईपीएएएस) पर इसकी स्पीड, प्रयोग की आसानी, और स्वामित्व की न्यूनतर लागत के लिए विश्व में 20,000 से अधिक ग्राहक भरोसा करते हैं। डेटा के इंटेलीजेंट प्रयोग को तेज करने में पथ-प्रदर्शक के रूप में बूमी का लक्ष्य ग्राहकों और साझेदारों के लिए ऐप्लिकेशंस, प्रक्रियाओं और लोगों को बेहतर, तीव्रतर परिणामों से जोड़ते हुए डेटा की खोज, प्रबंधन, और नियोजन को तेज और सरल बनाना है। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट http://www.boomi.com देखें।
 
©2022 बूमी, एलपी. बूमी, ‘B’ लोगो, बूमीवर्स, और ऐटमस्फीयर बूमी, एलपी या इसकी अनुषंगी या सम्बद्ध कंपनियों के ट्रेडमार्क हैं। सर्वाधिकार सुरक्षित। अन्य नाम और चिन्ह उनके सम्बंधित स्वामियों के ट्रेडमार्क हो सकते हैं।
 

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220725005004/en/
 
संपर्क :
प्रायोरिटी कंसल्टेंट्स
boomiSEAPR@priorityconsultants.com


क्रिस्टन वाकर
ग्लोबल कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस
kristenwalker@boomi.com
+1-415-613-8320
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
एसिलॉरलग्‍ज़ॉटिका ने बूमी के कार्यकुशल एकीकरण प्लैटफॉर्म की मदद से अपनी ऑर्डर प्रोसेसिंग को आधुनिक बनाया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।