एनटीएचयू पोस्ट-बैकलॉरिएट प्रोग्राम इन मेडिसिन ने उद्घाटन समारोह का आयोजन किया

 | 
Business Wire India

एनटीएचयू ने 30 मार्च को मेडिसिन में स्नातकोत्तर प्रोग्राम पोस्ट-बैकलॉरिएट के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया। इस दौरान एनटीएचयू के प्रेसिडेंट होचेंग होंग ने कहा कि नया कार्यक्रम छात्रों को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रशिक्षित करेगा। इसके लिए भविष्य के मेडिकल साइंस के एबीसी यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (कृत्रिम बुद्धिमत्ता यानी एआई) बिग डाटा और क्लाउड आधारित इंटरनेट ऑफ थिंग्स पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220504005503/en/
 
प्रेसिडेंट होचेंग ने कहा कि चिकित्सा और नई तकनीक का संयोजन भविष्य की लहर है। उन्होंने आगे कहा कि एनटीएचयू की चिकित्सा के एबीसी के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता, ताओयुआन एरोट्रोपोलिस में बनाए जाने वाले एनटीएचयू अस्पताल के साथ, छात्रों को प्राथमिक चिकित्सा देखभाल में व्यापक शिक्षा प्रदान करेगी।
 
हसिनचु काउंटी मजिस्ट्रेट यांग वेन के कहा कि हसिनचु साइंस पार्क 42 साल पहले स्थापित किया गया था, और पिछले साल इसका आउटपुट उत्पादन मूल्य एनटी $1.58 ट्रिलियन था। यह बताते हुए कि एनटीएचयू ने पार्क की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उन्होंने जोर देकर कहा कि सटीक दवा और एआई चिकित्सा देखभाल पर ध्यान केंद्रित करने वाले कार्यक्रम को शुरू करने के लिए यह सबसे अच्छा समय है।
 
चिकित्सा में स्नातकोत्तर कार्यक्रम कॉलेज ऑफ लाइफ साइंस से संबंधित है। इसके डीन काओ रुए -हो हैं। डीन काओ ने कहा कि छात्रों के पहले बैच में सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित 23 छात्र शामिल होंगे। इनमें सोलह प्राकृतिक विज्ञान समूह में और सात सूचना प्रौद्योगिकी समूह में आधारित होंगे।
 
डीन काओ ने यह भी उल्लेख किया कि कार्यक्रम ने पहले ही 100 से अधिक पूर्णकालिक और संयुक्त-नियुक्ति संकाय सदस्यों को नियुक्त किया है, और सभी आवश्यक सुविधाएं जल्द ही उपयोग के लिए तैयार हो जाएंगी, जिसमें नौ विच्छेदन तालिकाओं के साथ एक विच्छेदन कक्ष भी शामिल है।
 
कार्यक्रम का पाठ्यक्रम अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। डीन काओ ने देखा कि ताइवान में चिकित्सा विभाग पारंपरिक रूप से पाठ्यक्रम को स्वतंत्र विषयों में विभाजित करते हैं, जैसे कि शरीर विज्ञान, औषधिविज्ञान, विकृति विज्ञान, कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और मूत्रविज्ञान। इसके विपरीत, एनटीएचयू का कार्यक्रम अधिक प्रणाली दृष्टिकोण लेता है, जिसमें बुनियादी और नैदानिक पाठ्यक्रम संयुक्त होते हैं, जैसा कि कार्डियोवास्कुलर सिस्टम पर पाठ्यक्रम में होता है जो फार्माकोलॉजी जैसे संबंधित क्षेत्रों को एकीकृत करता है।
 
पूर्व में हुआलियन में त्ज़ू ची अस्पताल के निदेशक, डीन काओ ने कहा कि इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान, सामग्री विज्ञान और रासायनिक इंजीनियरिंग में पृष्ठभूमि वाले छात्रों को नामांकित करके, कार्यक्रम ताइवान में चिकित्सा शिक्षा की विविधता में वृद्धि करेगा, जबकि यह भी प्रदान करेगा भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए अग्रणी चिकित्सकों के साथ राष्ट्र।
 
कार्यक्रम के निदेशक चाउ हुंगसुएह होंगे, जो पूर्व में चांग गंग विश्वविद्यालय में चिकित्सा विभाग के निदेशक थे। निदेशक झोउ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कार्यक्रम में उनके छात्र मिशन की एक मजबूत भावना रखते हैं, और ताइवान के उन क्षेत्रों में काम करने के इच्छुक हैं जहां पर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं की कमी है। उन्होंने यह भी बताया कि पाठ्यक्रम में चिकित्सा मानविकी में शोध शामिल है, जो सार्वजनिक वित्त पोषित चिकित्सकों की भूमिका पर ध्यान केंद्रित करता है, ताकि "उन डॉक्टरों को बाहर निकाला जा सके जो जानते हैं कि अपने रोगियों की समग्र तरीके से देखभाल कैसे करें।"

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220504005503/en/
 
संपर्क:
होली सुएह
एनटीएचयू
(886)3-5162006
hoyu@mx.nthu.edu.tw
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
एनटीएचयू पोस्ट-बैकलॉरिएट प्रोग्राम इन मेडिसिन ने उद्घाटन समारोह का आयोजन किया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।