इन्‍वेस्‍टोपिया और सॉल्‍ट (SALT) ने नई रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की

 | 
Business Wire India

सितंबर 2021 में यूएई सरकार द्वारा शुरू किए गए वैश्विक निवेश मंच इन्वेस्टोपिया ने सॉल्‍ट (SALT) न्यूयॉर्क 2022 में अग्रणी वैश्विक विचार नेतृत्व मंच सॉल्‍ट (SALT) के साथ एक नई रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की। दोनों पक्षों ने यूएई में 2023 में आयोजित होने वाले ने एक संयुक्त कार्यक्रम के सहयोग की रूपरेखा पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
 
इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया की सुविधा है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220915005606/en/
 
संयुक्त अरब अमीरात के आर्थिक मंत्री और इन्‍वेस्‍टोपिया के चेयरमैन माननीय अब्दुल्ला बिन तौक अल मारी और ऐडेड (एडीडीईडी) के चेयरमैन माननीय मोहम्मद अली अल शोराफा की मौजूदगी में इन्वेस्टोपिया के सीईओ मोहम्मद नासर अल जाबी और सॉल्‍ट (SALT) के चेयरमैन एंथनी स्कारमुची ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए।
 
मंत्री बिन तौक अल मारी, "इन्वेस्टोपिया का मुख्य उद्देश्य निवेश के लिए एक वैश्विक पारितंत्र बनाना है।" उन्होंने कहा, "इस साझेदारी के माध्यम से, इन्वेस्टोपिया और सॉल्‍ट (SALT) निवेश के भविष्य को आकार देने वाले रुझानों पर चर्चा करने और आने वाले वर्षों में अर्थव्यवस्था को परिभाषित करने वाले क्षेत्रों में निवेश के अवसरों की पहचान करने के लिए दुनिया भर के निवेशकों और व्यापारिक नेताओं को एक साथ लाने के लिए सहयोग करेंगे।"
 
रणनीतिक साझेदारों के रूप में, सॉल्‍ट (SALT) और इन्‍वेस्‍टोपिया दुनिया के अग्रणी निवेशकों, उद्यमियों और नीति विशेषज्ञों की विशेषता वाले एक प्रतिष्ठित, केवल-आमंत्रण सम्मेलन आयोजित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। यह आयोजन सॉल्‍ट (SALT) अबू धाबी 2019 की सफलता के बाद इन्वेस्टोपिया के दूसरे वार्षिक सम्मेलन और सॉल्‍ट (SALT) के दूसरे मध्य पूर्व संस्करण को चिह्नित करेगा। स्कारमुची ने कहा, “हम सॉल्‍ट (SALT) को यूएई में वापस लाने के लिए उत्‍साहित हैं, जो पूंजी का एक महत्वपूर्ण क्रॉसरोड और नवाचार का केंद्र है।" "इन्वेस्टोपिया और सॉल्‍ट (SALT) मिडल ईस्‍ट दोनों के पहले संस्करण परिवर्तनकारी कार्यक्रम थे, और हम वैश्विक कैलेंडर पर प्रमुख समारोहों में से एक की मेजबानी करने के लिए सहयोग करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।"
 
सभा की मेजबानी अबू धाबी आर्थिक विकास विभाग के सहयोग से की जाएगी।

एडीडीईडी के अध्यक्ष माननीय मोहम्मद अली अल शोराफा ने कहा, " यदि हम आगे बने रहना चाहते हैं और बाजार में हो रहे बदलाव के पूर्व तैयारी करना चाहते हैं तो लगातार विकसित हो रहे वैश्विक बाजार की पृष्ठभूमि में मौजूदा व्यापार और निवेश चुनौतियों से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय साथियों के साथ बैठक करना, आर्थिक संकेतकों का आकलन करना और विशेषज्ञता और दृष्टिकोण का आदान-प्रदान करना महत्वपूर्ण है। यह इन्वेस्टोपिया बनाने के पीछे की बुनियाद है, ताकि विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्षेत्राधिकारों और संचालन के विचारों और केस स्टडीज को शामिल करने में सक्षम होने के साथ हम सॉल्‍ट (SALT) जैसे भागीदारों की तलाश क्यों कर रहे हैं, के बारे में काम किया जा सके।"
 
दुबई में 28 मार्च 2022 को इन्वेस्टोपिया के पहले सम्मेलन ने अक्षय ऊर्जा, कृषि-तकनीक और स्वास्थ्य सेवा जैसे 12 आर्थिक क्षेत्रों में संवाद शुरू किया था।
 
स्रोत: एईटोसवायर


businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें : 
https://www.businesswire.com/news/home/20220915005606/en/
 
संपर्क:
वाजद ब्रीक
wbreek@golin-mena.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
इन्‍वेस्‍टोपिया और सॉल्‍ट (SALT) ने नई रणनीतिक साझेदारी की घोषणा की

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।