आईडीई ने इजरायल के वेस्टर्न गलिली डीसैलिनेशन प्लांट के वित्त, डिजाइन, निर्माण और परिचालन के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी निविदा जीती

 | 
Business Wire India
आईडीई टेक्नालॉजिज ने आज घोषणा की कि उसे पश्चिमी गलिली क्षेत्र में इजरायल के सातवें डीसैलिनेशन प्लांट के वित्त, डिजाइन और निर्माण के लिए बोली मिली है। यह इजरायल के उत्तरी भाग में बना पहला संयंत्र होगा। संयंत्र, एक बार चालू हो जाए तो सालाना 100 मिलियन घन मीटर डीसैलाइन (अलवणीकृत) पानी का उत्पादन करेगा। इससे हाइफ़ा, वेस्टर्न गलिली और अपर गलिली क्षेत्रों में इज़राइल की जल आपूर्ति की विश्वसनीयता में सुधार होगा।
 
वेस्टर्न गलिली डीसैलिनेशन प्लांट (अलवणीकरण संयंत्रों) का नाम बिरकट मिरियम रखा जाना है। यह इजराइल के अन्य बड़े पैमाने के डीसैलिनेशन प्लांट में शामिल हो जाएगा। ये अश्कलोन, अशदोद, पामाचिम , हैडेरा और सोरेक 1 हैं - जबकि आईडीई सोरेक 2 का भी निर्माण करता है। ये अलवणीकरण संयंत्र देश के समग्र जल संसाधनों में अलवणीकृत जल की मात्रा में वृद्धि करने के एक सरकारी प्रयास का हिस्सा हैं। वेस्टर्न गलिली संयंत्र से जल योगदान से इजरायल में विलवणीकरण संयंत्रों का कुल उत्पादन लगभग 900 मिलियन घन मीटर प्रति वर्ष हो जाएगा। यह पानी 85-90% घरेलू और औद्योगिक पानी की खपत का प्रतिनिधित्व करता है।
 
यह नई परियोजना दो साल में दूसरी बार चिह्नित करती है कि आईडीई ने इज़राइल में एक अलवणीकरण संयंत्र बनाने की बोली हासिल की। 2020 में, आईडीई को दुनिया के सबसे बड़े समुद्री जल रिवर्स ऑस्मोसिस (एसडब्ल्यूआरओ) विलवणीकरण संयंत्रों में से एक, सोरेक 2 (नाम: बिरकट मिरियम) के निर्माण का ठेका दिया गया था। आईडीई का चुनाव प्रतिस्पर्धियों के बड़े समूह के बावजूद इसकी उन्नत टेक्नालॉजी, प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण और इज़राइल व दुनिया भर के उद्योग में अग्रणी होने की ख्याति के लिए किया गया है।
 
"आईडीई टेक्नालॉजिज ग्रुप के सीईओ एलन टेवर ने कहा, पानी के अलवणीकरण टेक्नालॉजी के क्षेत्र में इजराइल आधार वाली अग्रणी कंपनी के रूप में हम अपने देश में बड़े पैमाने पर एक डीसैलिनेशन प्लांट लगाने और उसे सपोर्ट करने का काम प्राप्त करके हमें बेहद गर्व है। इससे हम अपने देश के उत्तरी भाग में निवासियों और कारोबारों के लिए मूल्यवान जल आपूर्ति बढ़ाने पर बहुत गर्व है। पानी को प्राकृतिक संसाधन के रूप में संरक्षित करने के लिए विलवणीकरण महत्वपूर्ण है और आईडीई हमारी प्रौद्योगिकी पहुंच का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है – इसकी शुरुआत घर से होती है।"
 
आईडीई इजराइल संयत्र का निर्माण सरकारी निजी भागीदारी (पीपीपी) के हिस्से के रूप में करेगा। इसका प्रतिनिधित्व वित्त और ऊर्जा मंत्रालय तथा इज़राइल जल प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा और यह लगभग 1.5 बी (शेकेल) की योजना बनाने और इसके वित्तपोषण के लिए जिम्मेदार होगा। परियोजना को 2025 में पूरा होने के लक्ष्य के साथ, आईडीई परियोजना अवधि से परे 25 वर्षों तक के लिए भी संयंत्र का संचालन भी करेगा।
 
आईडीई वॉटर टेक्नालॉजिज के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.ide-tech.com पर जाएं
 
आईडीई टेक्नालॉजिज के बारे में

अलवणीकरण और जल उपचार समाधानों के क्षेत्र में दुनिया भर में अग्रणी, आईडीई दुनिया के कुछ सबसे बड़े और सबसे उन्नत थर्मल और मेमब्रेन (झिल्ली) अलवणीकरण सुविधाओं और औद्योगिक जल उपचार संयंत्रों के विकास, इंजीनियरिंग, निर्माण और संचालन में माहिर है। जल परियोजनाओं के सभी पहलुओं पर ग्राहकों की एक विस्तृत श्रृंखला - नगर पालिकाओं, तेल और गैस, खनन, रिफाइनरियों, और बिजली संयंत्रों के साथ आईडीई भागीदारों और दुनिया भर में लगभग 3 मिलियन घन मीटर उच्च गुणवत्ता वाले पानी का वितरण प्रति दिन करता है।

अधिक जानकारी के लिए www.ide-tech.com पर जाएं

स्रोत रूपांतर बिजनेसवायर (Businesswire) डॉट कॉम पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221114005755/en/
 
संपर्क :
प्रेस:
लीएन्न कोविएलो (LeeAnn Coviello)
आईडीई टेक्नालॉजिज के लिए पैन कम्युनिकेशंस
ide-tech@pancomm.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
आईडीई ने इजरायल के वेस्टर्न गलिली डीसैलिनेशन प्लांट के वित्त, डिजाइन, निर्माण और परिचालन के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी निविदा जीती

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।