Corona In Meerut कोरोना के 1119 मरीज मिले, एक्टिव केस 6252: पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन शुक्रवार से पहले, मरीजों की बढ़ती संख्या से दहशत

 मेरठ में गुरुवार रात आई कोरोना की रिपोर्ट में 1119 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरी लहर की तुलना में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है।
 | 
corona in meerut
मेरठ में गुरुवार रात आई कोरोना की रिपोर्ट में 1119 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दूसरी लहर की तुलना में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। पिछले 22 महीने में एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मेरठ में मिले हैं। एक और मौत कोरोना से हुई है।READ ALSO: Corona havoc: उत्तर प्रदेश को पाबंदियों की गिरफ्त में ले रहा है कोरोना, सरकार ने 16 जिलों में बढ़ाई पाबंदियां

स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कोरोना की चेन तोड़ने में नाकाम होने लगा है।  विधानसभा चुनाव से पहले ही कोरोना के प्रसार की रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। जिले में पिछले तीन दिनों में तीन हजार मरीज मिले हैं। डॉक्टर, सेना के जवान, पुलिसकर्मी, जोड़े, छात्र, महिलाएं, किशोर, बूढ़े, पुलिसकर्मी, इंजीनियर, सभी विभागों के लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

आज फिर एक डेथ एक्टिव केस 6252
संभागीय निगरानी अधिकारी डॉ अशोक तलान ने बताया कि अब जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 6252 हो गई है। जिले में अब तक तीसरी लहर में सात लोगों की मौत हो चुकी है। मेरठ में बुधवार को जांच के लिए 8757 लोगों के सैंपल लिए गए। 37 लोगों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 6215 लोग अपने घरों में होम आइसोलेशन में हैं। एक्टिव केस 6252 पहुंच गए हैं। 90 लोगों को स्वस्थ होकर घर भेज दिया गया है।

घर  घर में बुखार के मरीज 
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कंकरखेड़ा निवासी सेना के 40 वर्षीय जवान भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। पिछले तीन दिनों से बुखार के चलते कोरोना टेस्ट किया गया था। बेसिक शिक्षा विभाग के तीन शिक्षक और दो शिक्षक भी संक्रमित पाए गए हैं। गंगानगर के एक निजी शिक्षण संस्थान के प्रोफेसर भी पॉजिटिव पाए गए हैं। जागृति विहार, गढ़ रोड, गंगानगर, कंकरखेड़ा, पल्लवपुरम, लिसाड़ी गेट, कोतवाली, टीपी नगर के अलावा देहात में मवाना, किठौर, सरधना, खरखोदा के लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। गंगानगर का एक 80 वर्षीय और एक 13 वर्षीय बच्चा भी संक्रमित पाया गया है। तीन डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।