पश्चमी उत्तर में बदला मौसम: सुबह से बढ़ी धुंध भी, बारिश और ओलावृष्टि की भी संभावना, आसमान में छाए बादल

 ठंड का असर सबसे ज्यादा वेस्ट यूपी में है। यहां लगातार ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
 | 
Weather changed in western north:

ठंड का असर सबसे ज्यादा पश्चमी उत्तर प्रदेश में है, यहां लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है आसमान में बादल छाए रहने से मौसम ने करवट ली है। मौसम विभाग ने भी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
Read Also:-ओमिक्रॉन पर करेगी अटैक नई दवा, दो टीकों से अलग होगी बूस्टर खुराक!    

पहाड़ों पर पश्चिम से नमी भरी हवाओं के आने से मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ रही है। पिछले एक सप्ताह से मेरठ का न्यूनतम तापमान पांच डिग्री से कम बना हुआ है। पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण ठंड और बढ़ गई है. रविवार की सुबह से कोहरा छाया हुआ है। थोड़ी धूप है, लेकिन धुंध भी है।

रात बदला मौसम
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ क्षेत्र के अलावा सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़, बुलंदशहर, बागपत, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद में बारिश की संभावना है। दिसंबर माह के अंतिम दिनों तक मौसम सर्द बना रहेगा। वहीं, नए साल की शुरुआत में भी तापमान कम रहने की उम्मीद है।

आसमान में धुंध
रविवार की सुबह धूप खिली रही। जिससे लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिली। 26 दिसंबर की सुबह न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। मेरठ का न्यूनतम तापमान इस सप्ताह 2.8 पर पहुंच गया था। वेस्ट यूपी और एनसीआर में मौसम सर्द बना हुआ है।

मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि 26 व 27 दिसंबर को ओलावृष्टि के साथ बारिश होने की संभावना है। इस सप्ताह मौसम ठंडा रहेगा. ओलावृष्टि से फसल को भी नुकसान हो सकता है। पाले से आलू की फसल भी प्रभावित हुई है।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।