मेरठ : गंगनहर में मां-बेटी की डूबने से हुई मौत, बेटे की चाहत में पूजा पाठ करने गए थे, महिला की लाश घाट से 4 किमी दूर मिली

रोहटा थाना क्षेत्र में मायके में पूजा कर पूजा की सामग्री सिलने गंगनहर पहुंची महिला अचानक फिसलकर दो साल की मासूम बच्ची समेत नहर में जा गिरी।
 | 
mrrrt
मेरठ में रविवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पैर फिसलने से एक मां अपनी 2 साल की बेटी समेत गंगनहर में डूब गई। पति के शोर मचाने पर भीड़ जमा हो गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर पुलिस पहुंची और तलाशी अभियान शुरू किया गया। बेटी और महिला के शव बरामद कर लिए गए हैं। महिला का शव मिलने के लिए 6 घंटे तक रेस्क्यू चला। घटनास्थल से 4 किमी की दूरी पर महिला का शव मिला है।Read Also:-एनसीआर (NCR) में रहने वालों के लिए जरुरी सुचना! 90 दिनों तक बंद रहेगा दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे, जानिए क्या है डायवर्ट रूट?

 

जानकारी के अनुसार किठौली निवासी ज्योति (32) पति आशीष व बेटी भव्या के साथ पुथगंगनहार के पुराने पुल पर पूजा करने आई थी। इस दौरान महिला ने बेटी को गोद में उठा लिया था। तभी उसका पैर फिसला और वह अपनी बेटी समेत गंगा नदी में डूब गई।

 शव तलाशते गोताखोर

रोहटा थाना प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह ने बताया, 'ज्योति की तीन बेटियां हैं। जांच में सामने आया है कि दंपती को बेटा चाहिए था। इस कारण किसी पंडित ने बहते पानी में सामग्री डालने की बात कही थी। पूजा करने के लिए आसपास के लोगों ने बताया कि बेटे की चाह में उसने अपनी बेटी को खो दिया।

 

पिता पर तंत्र-मंत्र का आरोप, पुत्र की चाह में पिता पर तंत्र-मंत्र का आरोप भी सामने आ रहा है। आरोप है कि तीन बेटियां होने के बाद बेटे की चाहत में पिता एक पंडित बहकावे में आकर उसने छोटी पुत्री को गंगा नदी में फेंक दिया। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस ने पिता आशीष को हिरासत में ले लिया है। सूचना पर आशीष के पिता धन सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस धन सिंह से भी पूछताछ कर रही है।

 यह फोटो सूचना पाकर पहुंचे ग्रामीणों की है। आशीष के पिता धनसिंह ने बताया कि बेटा होने का उपाय कर रहा था बेटा।

दादा बोले-पंडित ने पुत्र प्राप्ति की विधि बताई थी
आशीष के पिता धनसिंह ने बताया, ''उनके परिवार को मोदीनगर के एक पंडित से पुत्र प्राप्ति का उपाय बताया था।उसी पंडित ने 5 रविवार को सुबह 5 बजे गंगा स्नान करने को कहा था। आज पहला रविवार था, जब आशीष, ज्योति गए थे बेटियों को लेकर गंगनहर नहाने के लिए तभी सुबह हादसा हो गया।
sonu

 

थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह का कहना है, 'महिला पति बच्चों के साथ पूजा करने आई थी। गोताखोरों की मदद से मां-बेटी के शव बरामद कर लिए गए हैं। बच्चा खुद गिर गया या फेंक दिया गया। यह सब जांच के बाद ही पता चलेगा।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।