UP में अखिलेश यादव के करीबियों के यहां आयकर विभाग के छापेमारी, किस-किस के यहां पहुंची टीम, देखें

 आईटी की छापेमारी  लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में की जा रही है। बताया जा रहा है कि मऊ मं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर छापा पड़ा है। 
 | 
sp
 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का माहौल बनना शुरू हो गया है। शनिवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबियों के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा। बताया जा रहा कि अभी जांच जारी है। वहीं, करीबियों पर इनकम टैक्स के छापे की खबर पर अखिलेश का बयान आया है। उनहोंने कहा कि सीबीआई, आईटी भी यूपी में चुनाव लड़ने आ रही है। बीजेपी कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है। बीजेपी को हार का डर सता रहा है इसलिए दिल्ली से टीम आ रही है।

 

जानकारी के अनुसार आईटी की छापेमारी  लखनऊ, मैनपुरी, मऊ में की जा रही है। बताया जा रहा है कि मऊ मं समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय के घर छापा पड़ा है। वहीं, मैनपुरी में आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव और लखनऊ में अखिलेश यादव के करीबियों में गिने जाने वाले जैनेंद्र यादव के घर छापेमारी हुई। जहां टीम जांच में लगी हुई है। 

 

अखिलेश यादव ने की पीसी, कहा भाजपा को हार का डर

करीबियों पर आईटी की छापेमारी पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मऊ में प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा भी कांग्रेस के कदमों पर चल रही है। भाजपा को अपनी हार का डर सता है है इस लिए उसने छापेमारी की है। अखिलेश ने कहा कि आखिर चुनाव से पहले ही इनकम टैक्स के छापे पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दिल्ली की टीम से छापेमारी कराई है।

 

लखनऊ में 12 गाड़ियों के काफिले ने डाला छापा

लखनऊ में अंबेडकर पार्क स्थित सपा नेता जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू के आवास पर यह छापा पड़ा है। बताया गया है कि 12 गाड़ियों का काफिला छापा मारने पहुंचा है। बड़ी संख्या में सुरक्षाबल भी तैनात है। छापेमरी को करीब 3 घंटे होने वले हैं। छापेमारी अभी जारी है। इस दाैरान सपा नेता से पूछताछ भी की गई है। बताया जा  रहा हे कि सपा सरकार में जैनेंद्र अखिलेश यादव के ओएसडी थे। 

 

मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव के घर छापा

सपा के राष्ट्रिय सचिव राजीव राय के घर पर इनकम टैक्स का छापा 2 घण्टे से चल रहा है। सपाईयों के हंगामें को देखते हुए राजीव राय के घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है। सुबह 7 बजे से इनकम टैक्स की टीम राजीव राय को उनके घर में नज़र बन्द कर रखा था। वाराणसी की इनकम टैक्स की टीम  मऊ पहुंची है।

 

मैनपुरी में आरसीएल ग्रुप के मालिक के घर छापेमारी

जानकारी के अनुसार मैनपुरी के मोहल्ला बंशीगोहरा निवासी सपा नेता मनोज यादव अखिलेश के करीबी बताए जाते हैं। वह आरसीएल ग्रुप के मालिक हैं। मनोज के आवास पर बड़ी संख्या में इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी पहुंचे। उनका घर भी सुरक्षाकर्मियों ने घेरा हुआ है। उनसे पूछताछ की जा रही है। परिवार के सदस्य की तरह. परछाई की तरह उनके साथ रहते हैं. जब अखिलेश मुख्यमंत्री थे तो वे उनके ओएसडी रहे।
बताया जा रहा है कि इसके अलावा करीब एक दर्जन लोगों के घरों पर अईटी की छापेमारी जारी है। आगरा सहित कई शहरों में पुलिस बल के साथ जांच की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि इन लोगों में ज्यादातर वह लोग हैं जो सपा को फाइनेंस करने का काम करते हैं। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।