मेरठ : पिकनिक स्पॉट बनेगा सूरजकुंड पार्क, बोटिंग, चाय-कॉफी के कैफेटेरिया और इनके अलावा मिलेगी और भी ये सुविधाएं

बहुत जल्द ही आपको उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के बीचोबीच बना सूरजकुंड पार्क दिखाई देगा। पीपीपी मॉडल पर सूरजकुंड पार्क विकसित किया जाएगा। इसे पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित कर इसके कायाकल्प की योजना है।
 | 
Surajkund
जल्द ही आपको उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के बीचोबीच बना सूरजकुंड पार्क दिखाई देगा। पीपीपी मॉडल पर सूरजकुंड पार्क विकसित किया जाएगा। इसे पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित कर कायाकल्प की योजना है। इसके तहत पार्क में घूमते हुए बोटिंग, चाय-कॉफी के लिए कैफेटेरिया उपलब्ध होगा। दार्जिलिंग की तरह बच्चों के लिए टॉय ट्रेन भी उपलब्ध होगी। इसके लिए आपको बस एक शुल्क देना होगा। नगर निगम ने सूरजकुंड पार्क को शहर में पिकनिक स्पॉट बनाने की योजना तैयार की है। इसके लिए देशभर की कंपनियों से प्रस्ताव मांगे गए हैं।Read Also:-मेरठ : ट्रैफिक जाम से बचने के लिए पुलिस का नया प्लान तैयार, एसएसपी ने बैठक में होमगार्ड से लेकर सीओ तक से यातायात को लेकर पूछे सवाल

 

नगर निगम क्षेत्र में फिलहाल कोई पिकनिक स्पॉट नहीं है। पार्क के रूप में सिर्फ सूरजकुंड पार्क है। जबकि लेडीज पार्क सिर्फ महिलाओं और लड़कियों के लिए है। निगम अधिकारियों के मुताबिक शहर में एक पार्क बनाने की योजना है जहां आकर एक अलग ही अहसास हो सके। वयस्क और बच्चे पार्क में नौका विहार का आनंद ले सकते हैं। पार्क में इसके लिए कृत्रिम झील बनाने की योजना है। फव्वारे को रंगीन बनाया जाएगा। पार्क में ओपन जिम, बोटिंग, टॉय ट्रेन और कैफेटेरिया तैयार किया जाएगा।

 

प्राइवेट कंपनी रखेगी ख्याल
पार्क को कंपनी को 2 साल के लिए लीज पर दिया जाएगा। नगर निगम के प्रस्ताव के अनुसार सूरजकुंड पार्क के रख-रखाव, विकास आदि की जिम्मेदारी निजी कंपनी की होगी। राजस्व प्राप्ति में नगर निगम का हिस्सा होगा। कंपनी को दो साल के लिए लीज पर दिया जाएगा। कंपनी को प्राइवेट गार्ड आदि की व्यवस्था करनी होगी। साथ ही पार्क में रोजाना चलने वालों के लिए वॉकिंग ट्रैक की व्यवस्था की जाएगी। उस नगर निगम का पूरा अधिकार होगा।
sonu

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।