मेरठ : डिमेंशिया का जिला अस्पताल में मुफ्त इलाज, मेरठ में क्लब 60 (Club-60) ने बुजुर्गों को भूलने की बीमारी के प्रति किया जागरूक

कोरोना से ठीक हुए 60 फीसदी मरीजों में अब भूलने की बीमारी हो रही है। टैगोर पार्क, मेरठ में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत लोगों को मनोभ्रंश (Dementia) के बारे में शिक्षित किया गया।
 | 
mrt
कोरोना से उबरे हुए 60फीसदी मरीजों में अब भूलने की बीमारी दिख रही है। मेरठ के टैगोर पार्क में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत लोगों को डिमेंशिया के बारे में बताया गया। बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रम में आरडब्लूए (RWA) की ओर से डिमेंशिया के बारे में जानकारी दी गई।Read Also:-प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अन्तर्गत 80 करोड़ लोगों को बड़ी बड़ी खुशखबरी देने की तैयारी में सरकार, अगले 6 महीने तक मिल सकता है मुफ्त राशन

 

बुजुर्गों में बढ़ रही भूलने की बीमारी
डॉ विनीता, डॉ. कमलेंद्र, डॉ. विभा नागर ने बुजुर्गों को मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताया। डॉ. कमलेंद्र ने कहा कि बुजुर्गों में तेजी से भूलने की बीमारी बढ़ रही है। व्यवहार बदलने व रोजमर्रा के काम न कर पाने के कारण, लक्षण,बचाव व उपचार बताए। क्लब-60 (Club-60) के महेश रस्तोगी ने बताया कि राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम में चल रहे डिमेंशिया जागरूकता सप्ताह के तहत हुई इस गोष्ठी में स्मृति भृंष (Memory L oss) अल्जाइमर की जानकारी दी है। स्वागत हरि विश्नोई ने किया। अनुराग गोयल, अशोक अग्रवाल, एचएम मित्तल, भारत भूषण शर्मा, अनिल विश्नोई मौजूद रहे।

mrt
जिला अस्पताल में कराएं डिमेंशिया का इलाज
डॉ. विभा नागर ने कहा कि मेरठ के प्यारेलाल शर्मा जिला अस्पताल,मेरठ के कमरा नं.31 में सोम,बुध व शुक्रवार को प्रातः 8 से दोपहर 2 बजे तक या हेल्प लाइन 7037 266 207 पर संपर्क कर सकते हैं। वक्ताओं का स्वागत हरि बिश्नोई ने व धन्यवाद ज्ञापन अनुराग गोयल ने किया।
sonu

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।