मेरठ : हेल्थ बनाने के लिए बिक रहा था नकली प्रोटीन, एसएसपी के आदेश पर कई जगह छापेमारी, भारी मात्रा में नकली प्रोटीन हुआ बरामद

अगर आप सेहत बनाने के शौकीन हैं और जिम जाते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। पश्चमी उत्तर प्रदेश की सबसे बड़े दवाइयों के बाजार खैर नगर में ब्रांड के नाम से नकली प्रोटीन बेचा जा रहा था।
 | 
MRT SSP
अगर आप सेहत बनाने के शौकीन हैं और जिम जाते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। पश्चमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े दवा बाजार खैर नगर में ब्रांड के नाम से नकली प्रोटीन बेचा जा रहा था। मंगलवार की शाम एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के आदेश पर एसओजी और देहलीगेट पुलिस ने खैरनगर में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की।  Read Also:- राशन कार्ड नियम: इन स्थितियों में रद्द हो सकता है आपका राशन कार्ड, जानिए क्या हैं सरकार के ताजा नियम? 

 

एसएसपी को गोपनीय जानकारी मिली थी 
एसएसपी को सूचना मिली थी कि मेरठ में असली के नाम पर खुलेआम नकली प्रोटीन बेचा जा रहा है। एसपी क्राइम अनीत कुमार के नेतृत्व में मेरठ की एसओजी टीम ने छापेमारी कर नकली प्रोटीन बनाने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। इतना ही नहीं इस दुकान में नकली स्टेरॉयड और दवाएं भी बिक रही थीं। एसओजी टीम ने 25 लाख के नकली प्रोटीन और दवाएं बरामद की हैं। साथ ही इस दुकान पर प्रोटीन बेचने वाले 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

 

छापेमारी के दौरान अफरा-तफरी मच गई
एसओजी और पुलिस की छापेमारी से देहलीगेट इलाके के खैर नगर इलाके में हड़कंप मच गया। प्रोटीन कारोबारी के यहां बड़ी संख्या में पुलिस के जवान पहुंचे।  जांच के बाद पता चला कि दुकान पर नकली प्रोटीन बेचा जा रहा है। दुकान की तलाशी के दौरान नकली दवाएं और प्रोटीन मिले। बड़े मुनाफे के लालच में नकली सामान बेचकर दुकानदार लोगों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे थे।

 

पश्चमी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा बाजार खैरनगर
मेरठ का खैर नगर बाजार पश्चिम उत्तर प्रदेश में दवाओं के कारोबार के लिए जाना जाता है। लेकिन यहां असली के नाम पर नकली बेचने का धंधा धड़ल्ले से चल रहा था। रात तक कार्रवाई भी जारी है। अब तक लाखों की नकली प्रोटीन पकड़ी जा चुकी है। पुलिस ने बिलाल और सोहेल के घर पर भी छापेमारी की है। जहां इन दवाओं और प्रोटीन को नकली रैपर में भरने का काम चल रहा था।

 

एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि खाद्य विभाग की टीम को भी जांच के लिए मौके पर बुलाया गया है  पुलिस जांच कर आवश्यक कार्रवाई कर रही है। एफआईआर के बाद किया जाएगा। garauv

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।