मेरठ : वॉन्टेड बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब पर परिवार सहित गैंगस्टर एक्ट में केस, तलाश जारी, संपत्तियों का रिकार्ड खंगाल रही पुलिस

हाजी याकूब के बेटे की फैक्ट्री में अवैध मीट पैकिंग के मामले में शिकंजा कसता जा रहा है  खरखौदा थाने में हाजी याकूब, पत्नी शमजीदा बेगम, दोनों बेटों इमरान और फिरोज के खिलाफ गैंगस्टर का मामला दर्ज किया गया 
 | 
Haji Yaqub
एक समय था जब बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब की शहर में तूती बोलती थी। उनके घर वरिष्ठ अधिकारी आया करते थे। लेकिन अब वही हाजी याकूब फरार है। हाजी याकूब के बेटे की फैक्ट्री में अवैध मीट पैकिंग का मामला गहराता जा रहा है। मेरठ के खरखौदा थाने में याकूब कुरैशी, उसकी पत्नी शमजीदा बेगम, दोनों बेटों इमरान व फिरोज, मोहित त्यागी, फैजाब व मुजीब समेत सात लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मामला दर्ज किया गया था। इस मुकदमे के सभी अभियुक्तों को वांछित घोषित किया गया है। इस सिलसिले में मेरठ पुलिस की 3 टीमों ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की है। Read Also:-उत्तर प्रदेश में रोजगार का नया मौका, ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी को 50 लाख तक की मदद देगी योगी सरकार, जानिए पूरी जानकारी

 

खरखौदा पुलिस ने शुक्रवार शाम हाजी याकूब कुरैशी के कोतवाली सराय बहलिम स्थित आवास पर छापेमारी की। पुलिस ने पूरी कोठी की तलाशी ली। दूसरे आरोपी को पकड़ने के लिए दूसरी टीम शास्त्रीनगर भेजी गई। तीसरी टीम ने घोसीपुर में छापेमारी की, लेकिन अभी तक कोई आरोपी हाथ नहीं लगा है।

 

हाजी याकूब की संपत्ति कुर्क की जाएगी
हाजी याकूब व परिवार के खिलाफ गैंगस्टर का मामला दर्ज होने के साथ ही पुलिस-प्रशासन ने घेराबंदी तेज कर दी है। याकूब, पत्नी और बेटों के नाम पर दर्ज संपत्तियों और वाहनों के संबंध में छह विभागों से जानकारी मांगी गई है। 80 लाख की संपत्तियां चिन्हित कर उनकी जानकारी ली जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि हाजी याकूब, पत्नी, दोनों बेटों व बहू समेत परिवार के अन्य सदस्यों के नाम कितनी संपत्ति है। उनके नाम पर वाहनों की संख्या और जिनके नाम पर वाहन पंजीकृत है। इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है।

 

विवादों से पुराना नाता
हाजी याकूब की बेटी हंटर लेकर सदर बाजार स्थित स्कूल में घुसकर बच्चों के मारपीट की थी।  जिसकी रिकॉर्डिंग भी वायरल हुई थी। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

 

याकूब के बेटे पर भी लाइसेंसी पिस्टल लहराने का आरोप लगा था। हालांकि बाद में इस मामले में समझौता हो गया था। बाद में हाजी याकूब के बेटे की फैक्ट्री में मीट की अवैध पैकिंग पकड़ी गई।

 

हाजी याकूब समेत इन पर भी लगा गैंगस्टर
हाजी याकूब कुरैशी पुत्र फैमुद्दीन, शामजीदा बेगम उर्फ ​​संजीदा पत्नी याकूब कुरैशी, इमरान कुरैशी, फिरोज कुरैशी उर्फ ​​भूरा निवासी मस्जिद तेलियां सोहराब गेट कोतवाली, मोहित त्यागी पुत्र बुद्ध प्रकाश त्यागी निवासी शास्त्री नगर पीवीएस रोड थाना मेडिकल, फैजाब एस /ओ हकीम निवासी घोसीपुर खरखौदा, मुजीब पुत्र अली नरहदा खरखौदा का रहने वाला है।

 

एसएसपी रोहित सिंह सजवान का कहना है कि याकूब कुरैशी और उसके परिवार समेत कुल 7 लोगों के खिलाफ खरखौदा थाने में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले एक अवैध मीट फैक्ट्री में छापेमारी की गई थी, जहां बिना लाइसेंस के अवैध रूप से मांस का प्रसंस्करण (प्रोसेसिंग) किया जा रहा था।  इससे पहले मामला दर्ज कर चार्जशीट दाखिल की गई थी। याकूब और उसके बेटे फरार हैं, उन पर इनाम भी घोषित किया गया है। गैंगस्टर के तहत इनकी संपत्ति चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

 

sonu

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।