Weather Update 5 january : 9 जनवरी तक बारिश और ओलावृष्टि के आसार, पहाड़ों पर भारी बर्फबारी, मेरठ का यह रहेगा हाल, देखें

Weather Update 5 january :  पूरे दिन बादल छाए रहने से तापमान में अंतर आएगा और शीतलहर का सामना नहीं करना पड़ेगा।
 | 
Weather : दिवाली पर यहां भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल
Weather Update : उत्तर भारत में ठंड जारी है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी का कहना है कि उत्तर व मध्य भारत में 9 जनवरी तक हल्की बारिश देखी जा सकती है। वहीं, पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है।

 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार अगले 9 जनवरी तक कई क्षेत्रों में हल्की बारिश देखने को मिलेगी। पूरे दिन बादल छाए रहने की उम्मीद है। हालांकि इससे तापमान में अंतर आएगा और शीतलहर का सामना नहीं करना पड़ेगा

up weather

यूपी व मेरठ जिले (Meerut weather update) में यह रहेगा मौसम

आईएमडी (IMD) के अनुसार उत्तर प्रदेश (UP Weather) के पश्चिमी जिलों में बुधवार को बादलों के साथ बिजली गरज देखी जा सकती है। हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। परंतु बृहस्पतिवार को हल्की फुहार देखने को मिलेगी। जिससे तापमान में गिरावट आएगी। हल्की बारिश 9 जनवरी तक देखी जा सकेगी।

 

उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी मौसम सामान्य रहेगा। कुछ क्षेत्रों को छोड़कर आसमान साफ रहेगा। वहीं, तापमान में भी कोई ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिलेगी। also read : UP की नई गाइडलाइंस जारी : फिलहाल वीकेंड लॉकडाउन नहीं, जहां एक्टिव केस 1000 होंगे वहां लगेंगी पाबंदी, स्कूलों के बारे में क्या कहा, देखें

Weather : दिवाली पर यहां भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

हो सकती है ओलावृष्टि

वहीं मौसम विभाग (India Meteorological Department) की माने तो पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में 7 जनवरी को और पूर्वी मध्य प्रदेश में 7 और 8 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है। इसके साथ ही अलग-अलग क्षेत्र में गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

weather update

इन राज्यों में भी बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम भारत (North West India)  और मध्य भारत में 9 जनवरी तक बारिश हो सकती है। 6 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिम उत्तर प्रदेश में छिटपुट रूप से, कहीं हल्की या मध्यम बारिश होने की संभावना है।   ALSO READ : दिल्ली में कोरोना ब्लास्ट: मंगलवार को मिले 5481 नए कोरोना केस, एक्टिव केस 15000 के करीब, 3 की हुई मौत

Weather : दिवाली पर यहां भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

पहाड़ों पर बर्फबारी

मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी देखने को मिल सकती है। जिससे जीवन प्रभावित हो सकता है। वहीं, भारी बर्फबारी का लुत्फ लेने के लिए पर्यटक हिल ऐरिया में पहुंचे हुए हैं।जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद और फिर 8 और 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अनुमान है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।