महाराष्ट्र में कोरोना न्यू वैरिएंट ओमिक्रोन केस 100 के पार, उद्धव सरकार ने की पाबंदियों की घोषणा, रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. आज 20 नए संक्रमण मिलने के बाद ओमाइक्रोन के मरीजों की संख्या 100 को पार कर गई है। इसके तहत रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। 
 | 
omicron

महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। आज 20 नए संक्रमण मिलने के बाद ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या 100 को पार कर गई है। महाराष्ट्र के साथ-साथ मुंबई में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच, उद्धव सरकार ने प्रतिबंधों की घोषणा की है। इसके तहत रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। 

रात के कर्फ्यू के दौरान कहीं भी 5 से ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो सकते हैं। आवश्यक सेवाओं को इस प्रतिबंध से छूट दी गई है। महाराष्ट्र सरकार ने शादी समारोहों और धार्मिक आयोजनों में शामिल होने की सीमा भी तय कर दी है। महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब ने कहा कि बंद जगहों पर ऐसे कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते हैं, जबकि खुली जगहों पर होने वाले कार्यक्रमों में अधिकतम 250 लोग हिस्सा ले सकते हैं। 50 फीसदी क्षमता से होटल, स्पा, थिएटर ग्राहकों के साथ चल सकते हैं। 

ओमिक्रोन में आज मिले 20 नए मामले
महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमाइक्रोन के 20 नए मामले मिले। इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 108 हो गई है। इनमें से 54 को छुट्टी दे दी गई है। आज मिले 20 मामलों में से 11 मुंबई में, जबकि 6 पुणे में, 2 सतारा में और 1 संक्रमित अहमदनगर में मिला है. इन नए मरीजों में से 15 का विदेश यात्रा का इतिहास रहा है। एक ने देश के भीतर ही यात्रा की थी, जबकि अन्य उसके संपर्क में आए लोग हैं। इनमें से एक मरीज नाबालिग है, जबकि 6 मरीज 60 साल से ऊपर के हैं। इनमें से किसी में भी कोई लक्षण नहीं है।

महाराष्ट्र में मिले 1410 नए मामले, मुंबई में भी उछाल
महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 1,410 नए मरीज मिले और 12 की जान चली गई। 24 घंटे में 868 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं और अब यहां कुल एक्टिव केस की संख्या 8,426 हो गई है। वहीं मुंबई में भी लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. 24 घंटे में शहर में 683 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 1 मरीज की मौत हुई है. अब यहां कुल 3,227 एक्टिव केस हैं।

dr vinit

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।