Hanuman Janmotsav : दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव की शोभा यात्रा में पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी, कई पुलिसकर्मी घायल, विशेष समुदाय के लोगों ने हाथों में तलवार लेकर लगाए नारे

Hanuman Janmotsav : जहांगीरपुरी में भारी बवाल हो गया है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स भेजी गई है। कुछ वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग पथराव के बाद सड़कों पर दौड़ लगा रहे हैं।
 | 
delhi
Hanuman Janmotsav : दिल्ली की जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली जा रही शोभा यात्रा में पथराव हो गया। जिसमें श्रद्धालु सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिससे मौके पर हालात बिगड़ गए। इतना ही नहीं, मौके से कई वीडियो पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

 

हनुमान जन्मोत्सव पर जहांगीरपुरी में भारी बवाल हो गया है। मौके पर भारी पुलिस फोर्स भेजी गई है। कुछ वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग पथराव के बाद सड़कों पर दौड़ लगा रहे हैं। पथराव में कई लोग घायल भी हो गए हैं। वहीं, कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। 
delhi
दिल्ली में उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव के बाद मचती भगदड़।

कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया

जानकारी के अनुसार इस पथराव में कई लोग घायल हो गए हैं।घायलों को जहांगीरपुरी से बाबू जगजीवन राम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इस पूरी घटना पर दिल्ली पुलिस पीआरओ का काम देख रहे डीसीपी अन्येश राय का कहना है कि जहांगीरपुरी में शोभायात्रा के दौरान हंगामा हुआ है। शोभायात्रा में चल रहे लोगो के ऊपर पत्थरबाजी और छुटपुट आगजनी की बात सामने आई है। हमारे सभी आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। इस बवाल के दौरान किन पुलिसकर्मियों को चोट आयी है, ये वेरिफाई किया जा रहा है।
delhi
दिल्ली में उपद्रवियों द्वारा की गई आगजनी।

यूपी में हाई अलर्ट

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव में शोभायात्रा के दौरान बवाल की घटना को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी किया गया है। धार्मिक दृष्टि से संवेदनशील स्थलों और धर्म स्थानों के आसपास गश्त बढ़ाई गई है। सभी जिलों के पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है। अयोध्या में कल 84 कोसी यात्रा निकलनी है। यात्रा को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन को खास सतर्कता बरतने की ताकीद है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।