Meerut: शिवपाल के करीबी अमित जानी हो सकते हैं सिवालखास से कांग्रेस के उम्मीदवार, प्रसपा छोड़ थामा हाथ

प्रियंका गांधी के राजनैतिक सलाहकार श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस (congress) के राज्यसभा सदस्य एवं बिहार कैम्पेन कमेटी के चैयरमेन श्री अखिलेश प्रसाद सिंह (Akhilesh Pratap Sinh)  की उपस्थिति मे दिया कांग्रेस (congress) मे शामिल होने का आशीर्वाद।

 | 
Amit Jani

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों में हलचल का माहौल है। इसी बीच मेरठ से बड़ी खबर आ रही है। यहां सिवालखास (SiwalKhas) क्षेत्र के कद्दावर नेता अमित जानी (Amit Jani) ने शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को अलविदा कह दिया है। अमित जानी (Amit Jani) ने अब कांग्रेस (congress) का हाथ थाम लिया है।

शुक्रवार को प्रियंका गांधी के राजनैतिक सलाहकार कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस (congress) के राज्यसभा सदस्य एवं बिहार कैंपेन कमेटी के चैयरमेन अखिलेश प्रसाद सिंह ने अमित जानी (Amit Jani) को कांग्रेस (congress) की सदस्यता ग्रहण कराई। read more. 

करोड़ों की लागत से एक अस्पताल भी बनवा रहे अमित जानी

इससे पहले अमित मेरठ की सिवालखास (SiwalKhas) सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। अमित जानी (Amit Jani) बीते 4 साल से सिवालखास (SiwalKhas) क्षेत्र में जमकर मेहनत कर रहे थे। कोरोना काल में भी अमित ने आगे आकर कई जरूरतमंदों और बेसहारा लोगों की मदद की थी। वहीं क्षेत्र में करोड़ों की लागत से एक अस्पताल भी बनवा रहे हैं। लेकिन प्रसपा, सपा और रालोद के गठबंधन के बाद यह सीट रालोद के खाते में चली गई। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि अमित जानी (Amit Jani) निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन अचानक उन्होंने कांग्रेस (congress) ज्वाइन करके लोगों को चौका दिया।

अमित जानी (Amit Jani) प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव के करीबियों में गिने जाते हैं। वहीं आचार्य प्रमोद कृष्णम से भी शिवपाल यादव के  अच्छे रिश्ते हैं। शिवपाल अक्सर उनसे मिलने भी जाते हैं, जबकि बीते दिनों आचार्य प्रमोद भी शिवपाल के प्रचार रथ पर नजर आए थे। ऐसे में चर्चा है कि शिवपाल के कहने पर ही अमित जानी (Amit Jani) ने कांग्रेस (congress) ज्वाइन की है। दरअसल सिवालखास (SiwalKhas) क्षेत्र में कांग्रेस (congress) के पास कोई बड़ा चेहरा नहीं था, लेकिन अब अमित जानी (Amit Jani) के पार्टी से जुड़ जाने से सिवालखास (SiwalKhas) क्षेत्र में कांग्रेस (congress) मजबूत होती नजर आ रही है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।