बिजनौर : चांदपुर में ग्रामीणों ने पेड़ पर चढ़ा देखा तेंदुआ, वन विभाग को दी जानकारी, वीडियो देखें

 | 
bijnor news
बिजनौर जिले के चांदपुर (chandpur Bijnor) में नहर किनारे पेड़ पर ग्रामीणों ने तेंदुए को चढ़ा देखा। यह देख ग्रामीण डर गए और वन विभाग को मामले की जानकारी दी। ग्रामीणों की माने तो क्षेत्र कई बाद तेंदुए देखे जा चुके हैं परंतु वन विभाग कोई कार्रवाई नहीं करता।

 

जानकारी के अनुसार चांदपुर थाना क्षेत्र के हैजरपुर नहर किनारे स्थित पेड़ पर ग्रामीणों ने शाम के समय एक तेंदुए को चढ़ाा देखा। ग्रामीणों के मुताबिक पेड़ ईंख  में था जहां तेंदुआ चढ़ा हुआ था। यह देख ग्रामीणों ने तेंदुए की वीडियो बना ली।

 


वन विभाग को दी जानकारी 

ग्रामीणों के मुताबिक उन्होंने नहर किनारे तेंदुए होने की जानकारी वन विभाग की टीम को भी दी। काफी समय तक टीम मौके पर नहीं पहुंची।

 

ग्रामीणों की माने तो क्षेत्र में पहले भी कई बार आबादी के नजदी तेंदुए देखे जा चुके हैं। कुछ समय पूर्व ईंख में तेंदुए के बच्चे मिले थे। जिन्हें वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई थी। वहीं, कई स्थानों पर तेंदुओं व उनके पंजे से उपस्थिति दर्ज हो चुकी है। ग्रामीणों की माने तो वन विभाग किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करता है। उन्हें चाहिए कि ग्रामीणों को इससे जागरूक करें।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।