स्प्लेंडर को बनाया Cafe Racer, एसा मोड़िफिकेशन किया की ऑरिजिनल बाईक का पता ही न चले

 | 
splendor modification

हीरो मोटोकॉर्प की हीरो स्प्लेंडर कम्यूटर बाइक अपनी ईंधन दक्षता के कारण भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक रही है। बता दें, मासिक बिक्री के मामले में यह बाइक लंबे समय से नंबर वन बनी हुई है।

बाइक को रोजमरे के कामों के लिए विकसित किया गया था, जिसमें लुक्स और हाई पावर जैसी चीजों पर ध्यान दिया गया था। लेकिन भारत में कई लोग मॉडिफिकेशन के दीवाने हैं, ऐसे में एक Hero Splendor का मॉडिफिकेशन सामने आया है। जिसने सब को चौंका दिया है। 

splendor modification

तस्वीरों में मॉडिफाइड Hero Splendor अपने असली डिजाइन से बिल्कुल अलग दिखाई दे रही है। वास्तव में केवल Modified डिजाइन को देखकर इस ओरिजनल बाइक की पहचान करना लगभग असंभव है। इस मॉडिफिकेशन में बाइक में एक गोल पीले कलर के हेडलैंप का इस्तेमाल किया गया है।

इस हेडलैंप में सामने की तरफ 'X' मार्क डिजाइन दिया गया है। Hero Splendor के स्टॉक मडगार्ड को हटा दिया गया है और इसके पुराने टायरों को व्यापक ब्लॉक पैटर्न वाले सेट से बदल दिया गया है। डिजाइन में फ्लेयर जोड़ना ब्लैक फोर्क गैटर हैं।

सिल्वर कलर के फ्यूल टैंक में "Custom Edition Cafe Racer" की बैजिंग की गई है और ओरिजनल Hero Splendor की सीट को हटा कर केवल राइडर के लिए उपयुक्त सिंगल पीस सीट लगाई गई है, जिसके चलते यह एक नई छोटी काठी के साथ बदली गई है। read more. लग्जरी कार निर्माता MG मध्यम वर्ग के लोगों के लिए ला रही है इलेक्ट्रिक कार, यहां जानिए इसके बारे में सब कुछ

इसके अलावा इस बाइक में एक आफ्टरमार्केट हैंडलबार भी लगाया गया है, जो कैफे रेसर डिजाइन के अनुरूप है। ऐसा प्रतीत होता है कि बाइक के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को केवल स्पीड इंडिकेशन के लिए संभावित एक छोटे डायल डिजाइन से बदला गया है।

बाइक के डिजाइन का पूरा ओवरहाल आफ्टरमार्केट फ्री-फ्लो एग्जॉस्ट के साथ पूरा किया गया है। बता दें कि इस बाइक को सिर्फ कॉस्मेटिक तौर पर मॉडिफाई किया गया है और स्प्लेंडर के मूल छोटे इंजन को बरकरार रख गया है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।