नाइजीरिया में स्कूल से 136 छात्र और तीन शिक्षकों का अपहरण

 

अपराध करने वाले लोग अब स्कूलों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। नया मामला नाइजीरिया (Nigeria) से सामने आया है। जानकारी के अनुसार उत्तरी नाइजीरिया में एक स्कूल से बंदूकधारियों द्वारा 136 छात्रों का अपहरण किए जाने की खबर की अधिकारियों ने पुष्टि की है। बताया जा रहा है कि इसमें तीन शिक्षकों का भी अपहरण किया गया है।

बाइक से पहुंचे अपहरणकर्ता

नाइजीरिया में 136 बच्चों के अपहरण के बारे में स्कूल मालिक उमर इदरीस ने बताया कि मोटरसाइिकलों पर सवार होकर पहुंचे बंदूकधारियों ने रविवार को सालिहु तांको इस्लामिक स्कूल को निशाना बनाया और एक व्यक्ति की हत्या कर छात्रों के साथ ही तीन शिक्षकों का भी अपहरण कर लिया। वह उन्हें कहां लेकर गए यह किसी भी प्रकार की जानकारी अभी तक नहीं पा रही है।

पढ़ें - Alert: Vaccine के नाम पर हो जाएगा बैंक अकाउंट खाली, अगर इस मैलवेयर SMS का दिया रेस्पोंस।

अपह्रत छात्रों की संख्या में हो सकता है इजाफा

स्कूल मालिक इदरीस ने का कहना है कि अपहृत छात्रों की संख्या अधिक भी हो सकती है क्योंकि स्कूल अधिकारी यह जानने के लिए अभी तक सब अभिभावकों के पास नहीं पहुंच पाए हैं कि उनके बच्चे वापस आ गए हैं या नहीं।

उन्होंने कहा, 'जिन अभिभावकों ने इस बारे में सूचना नहीं दी है, हमने उनसे कहा है कि वे सूचना दें.' इदरीस ने बताया कि तीन से चार साल उम्र के 11 बच्चों को अपहर्ता रास्ते में छोड़ गए। अपहृत छात्रों की उम्र तीन से 14 साल के बीच है।

फिरौती के लिए बनाते हैं छात्रों को निशाना

जानकारी के मुताबिक उत्तरी नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने इस साल फिरौती के लिए सैकड़ों छात्रों का अपहरण किया है और सरकार इस अपराध को रोक पाने में असफल रही है। 136 छात्रों के अपहरण का यह कोई पहला मामला नहीं है। पहले भी कई मामले हुए हैं जिसमें बंदूक धारियों ने फिरौती के लिए स्कूली बच्चों को अपहरण किया है।