फ्लाइट में बिना ब्रा पहने पहुंची महिला, तो दी उतारने की धमकी, महिला ने कहा-ये तालिबान तो नहीं है?

महिला ने एयरपोर्ट स्टाफ पर ब्रा न पहनने पर डांटने और अपमानित करने का आरोप लगाया है। वह एयरलाइंस कंपनी के सीईओ से मिलकर शिकायत करना चाहती है. हालांकि, कंपनी का दावा है कि उसने महिला से माफी मांग ली है। 
 
एयरपोर्ट स्टाफ ने महिला यात्री से की बदसलूकी: फ्लाइट से यात्रा करने के कई नियम होते हैं। खासकर यात्रा के दौरान कई तरह के सामान ले जाने पर प्रतिबंध है लेकिन पहनावे को लेकर ज्यादा विवाद नहीं हुआ है। अब एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला को ब्रा न पहनने पर फ्लाइट से उतार देने की धमकी दी गई और फटकार लगाई गई। अब ये महिला एयरलाइंस के मालिक से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराना चाहती है।

 

स्टाफ ने महिला को फ्लाइट से उतार दिया
यूएस डेल्टा एयरलाइंस (US Delta Airlines) में यात्रा के दौरान एक महिला को उसके पहनावे के कारण परेशान किया गया और फ्लाइट से उतार देने की धमकी दी गई। महिला ने बताया कि सफर के दौरान उसने बैगी जींस और सफेद ढीली शर्ट पहनी हुई थी लेकिन ब्रा नहीं पहनी थी। लिसा आर्चबोल्ड नाम की महिला ने बताया कि महिला स्टाफ ने उन्हें फ्लाइट से उतार दिया और दूसरे कपड़े पहनने को कहा। 

 


लिसा आर्चबोल्ड ने बताया कि मुझे जैकेट पहनने के लिए कहा गया। हालाँकि बाद में मुझे यात्रा की अनुमति मिल गई, लेकिन स्टाफ के द्वारा मुझे बहुत डांटा गया। इतना ही नहीं महिला ने कहा कि उसे ऐसा महसूस हो रहा है जैसे उसे महिला होने की सजा मिल रही है। वे मेरे कपड़ों को पारदर्शी और आपत्तिजनक बता रहे थे लेकिन मेरे शरीर का कोई भी हिस्सा कपड़ों से दिखाई नहीं दे रहा था।

 

इसके बाद महिला ने सवाल उठाते हुए कहा, ''पुरुष यात्रियों को ऐसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है, उन्हें विमान में चढ़ने के लिए ब्रा या ऐसा कुछ पहनने की जरूरत नहीं है, इसलिए महिलाओं को भी ब्रा पहनने की जरूरत नहीं है।'' महिला ने तंज कसते हुए कहा कि जहां तक मुझे पता है ये कोई तालिबान नहीं है। 

 

आर्चबोल्ड का कहना है कि उनका मुकदमा या शिकायत दर्ज करने का इरादा नहीं है लेकिन वह डेल्टा के सीईओ के साथ बैठक में इस मुद्दे को उठाना चाहती हैं। उनका कहना है कि स्तन युद्ध का कोई हथियार नहीं हैं, किसी महिला के लिए इनका होना भी कोई अपराध नहीं है। ऐसी गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए। उधर एयरलाइन कंपनी का दावा है कि महिला से बात की गई और माफी भी मांगी गई है।