काबुल में रॉकेट लॉन्चर से हमले में 2 लोगों की मौत, 3 घायल, अमेरिका द्वारा एयर स्ट्राइक की सूचना

तालिबान द्वारा कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं पिछले दिनो हुए तीन बम धमाकों के बाद रविवार शाम ऐयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में रॉकेट लॉन्चर से हमला किया गया। 
 
काबुल एयरपेार्ट के पास हुए रॉकेट लॉन्चर से हमलें रशियन मीडिया ने 2 लोगों के मरने की जानकारी दी है वहीं, 3 लोग घायल बताए जा रहे है। काबुल से आई वीडियो में लोग धमाकों के बाद छत पर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि अभी किसी आतंकी संगठन द्वारा हमले की जिम्मेदारी नहीं ली गई है। वहीं, खबर है कि अफगानिसतान में तालिबानी लड़ाकों ने बगलान प्रांत की अंदाराबी घाटी में एक लोक गायक की गोली मारकर हत्या कर दी।

 

जानकारी के अनुसार काबुल के पास ख्वाजा बुग्रा इलाके में अचानक से घरों के ऊपर रॉकेट लॉन्चरों से हमले किए गए। जिससे वहां आग लगी और तेज आवाज हुई। घटना के इलाके में भगदड़ मच गई। वहां से आई वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग घटना के बाद छतों पर भागते दिखाई दे रहे हैं। इस मामले में अफगान पुलिस चीफ ने कहा कि काबुल एयरपोर्ट के उत्तर-पश्चमि में रॉकेट से हमला किया गया है। अमेरिकी नागरिकों के इवेक्युएशन के बीच रॉकेट से हमला किया गया है। Read also : काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हुआ जोरदार धमाका, रॉकेट लॉन्चर से रिहायशी इलाके में किया हमला, वीडियो देखें।

 

रशियन मीडिया के मुताबिक, काबुल रॉकेट हमले में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं। धमाके के बाद लोग छतों पर भगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, तालिबान ने बगलान प्रांत की अंदाराबी घाटी में एक लोक गायक की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक का नाम फवाद अंदाराबी है। फवाद के परिवार ने दावा किया कि तालिबान ने गोली मारकर उनकी हत्या की है। तालिबान ने फवाद अंदाराबी की हत्या क्यों की, अभी तक इसकी वजह का खुलासा नहीं हुआ है। घटना को लेकर लोग डरे हुए हैं। फवाद के बेटे जवाद अंदाराबी ने समाचार एजेंसी AP को बताया कि तालिबान पहले भी घर में घुसा था और घर की तलाशी ली थी। तब तालिबान ने लड़ाकों ने फवाद के साथ बैठकर चाय भी पी थी।